Thursday, Apr 18 2024 | Time 16:19 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


गोरखपुर में बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई, 84 करोड़ की सम्पत्ति जब्त

गोरखपुर,21 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में अपराध एवं अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए पिछले 4 वर्षों में अवैध तरीके से संपत्ति अर्जित करने वाले 30 अपराधियों के 84 करोड़ की संपत्ति जब्त की गई है ।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन ताड़ा ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गोरखपुर जिला पुलिस ने पिछले चार साल में अपराध के जरिए संपत्ति अर्जित करने वाले 30 बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए अब तक 84 करोड़ दो लाख रुपये की संपत्ति जब्त की है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा 283 मुकदमों में 1149 बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई की गई।
उन्होंने बताया कि इसी प्रकार 1702 पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई कर 266 बदमाशों को जिला बदर किया। लूटपाट, छिनैती और अन्य वारदातों को अंजाम देने वाले 333 इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने इस दौरान महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों पर रोकथाम के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए। मिशन शक्ति अभियान के तहत जल्द विवेचना पूर्ण कर न्यायालय में मजबूत पैरवी कर अपराधियों को सजा दिलवाई।
श्री ताडा ने बताया कि गुंडा एक्ट के 1702 जिला बदर ,266, मुठभेड़ में 18 अपराधी धायल हुए जिसमें तीन 03 इनामी बदमाशों की मौत हुई। जिले में 333 बदमाशों पर रासुका के तहत कार्रवाई की गयी। उन्होंने बताया कि अपराधियों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई जारी रहेगी।
उन्होंने बताया कि जिले के सभी थानों में बीट प्रणाली लागू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि आज 470 पुरुष और 98 महिला सिपाहियों ने अपनी बीट में गश्त करते हुए करीब 300 गांवों में जनता से संवाद किया। इस दौरान प्रार्थना पत्र की जांच, निरोधात्मक कार्रवाई, चरित्र सत्यापन हिस्ट्रीशीटरो की चेक कराई गई। महिला सिपाहियों ने अपने क्षेत्र में चौपाल लगाकर महिलाओं को हेल्प लाइन नंबर की जानकारी भी दी।
श्री टाडा ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही महत्वाकांक्षी योजनाओं को लागू कराने में महिला पुलिस से अधिकारी महिलाओं को जागरूक का जानकारियां देंगी।
उदय त्यागी
वार्ता
More News
दो लड़कों की जोड़ी फिर होगी फ्लाप: भूपेन्द्र चौधरी

दो लड़कों की जोड़ी फिर होगी फ्लाप: भूपेन्द्र चौधरी

17 Apr 2024 | 11:52 PM

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने कहा कि दो लड़कों की जोड़ी पहले भी उत्तर प्रदेश में फ्लॉप रही थी और एक बार फिर इस जोड़ी को यूपी की जनता सिरे से नकार देगी।

see more..
image