Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:39 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राजनीति भाजपा दीनदयाल दो अंतिम लखनऊ

श्री सिंह ने कहा कि डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने 1951 में जनसंघ की स्थापना की और 1953 में उनका देहांत हो गया। उनका सपना था कि देश में एक विधान-एक प्रधान व एक निशान हो। उनकी मृत्यु के बाद दीनदयाल जी के कंधों पर जिम्मेदारी आई और संघर्ष करते हुए पंडित जी ने ऐसे कार्यकर्ताओं को खड़ा किया जो राष्ट्र का निर्माण कर सके। पंडित दीनदयाल जी ने विदेश नीति, शिक्षा नीति, आर्थिक नीति पर चर्चा करके प्रस्ताव पास किया और राष्ट्रवाद, मानवता की सही अर्थों में व्याख्या की। दीनदयाल जी की मुगलसराय स्टेशन पर हत्या कर दी गई। श्री अटल बिहारी वाजपेई जी ने कहा कि सूर्य ढल गया, अब तारों की रोशनी में आगे का रास्ता तय करना है।
उन्होंने कहा कि अटल जी ने भारतीय जनता पार्टी की स्थापना करते हुए कहा था कि अंधेरा छटेगा, सूरज निकलेगा और कमल खिलेगा। श्री सिंह ने कहा कि भाजपा पर सांप्रदायिक होने के आरोप लगाये गए। उन्होंने कहा कि क्या स्वयं को हिंदू कहना सांप्रदायिक है।
श्री सिंह ने कहा कि विकास की दौड़ में पंक्ति के अंतिम छोर के व्यक्ति की खुशहाली के लिए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्य कर रहे है। प्रधानमंत्री आवास ,शौचालय ,आयुष्मान कार्ड, गैस का कनेक्शन, बिजली का कनेक्शन, बैंक में खाता गरीब को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि श्री राजीव गांधी कहते थे कि हम 1 रूपया भेजते हैं, तो 15 पैसे नीचे गरीब तक पहुंचता है। अब मोदी के नेतृत्व में गरीब के लिए 100 रूपया चलता है तो गरीब तक 100 रूपया ही पहुंचता है। मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व की प्रदेश भाजपा सरकार को साढे़ चार साल हो गया। लेकिन उनके परिवार का एक भी सदस्य सरकारी गाड़ी तक में नहीं बैठा। प्रदेश में गुंडागर्दी व अपराध पर लगाम लगने से राज्य विकास के पथ पर आगे बढ़ा है।
उन्होने कहा कि सपा-बसपा-कांग्रेस मुस्लिम तुष्टिकरण करती है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास और सबके प्रयास से चलती हैं। पंडित दीनदयाल द्वारा बनाए गए आदर्शों पर श्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों को पक्का मकान देने का काम किया है।
प्रदीप
वार्ता
image