Sunday, Oct 24 2021 | Time 09:51 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


शिकायतों को समयसीमा के भीतर ही निस्तारित करें अधिकारी: मंडलायुक्त

झांसी 25 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी मंडलायुक्त डॉ़ अजयशंकर पांडेय ने शनिवार को जिले के सभी थानों में आयोजित किये जाने वाले समाधान दिवस पर शिकायकर्ताओं को गंभीरतापूर्वक सुनने और निर्धारित समय सीमा के भीतर ही निस्तारित करने के निर्देश अधिकारियों को दिये।
मंडलायुक्त ने जाखलौन थाने मे आयोजित समाधान दिवस में हिस्सा लिया और शिकायतों को गंभीरतापूर्वक सुना और थाने का निरीक्षण भी किया। उन्होंने कहा कि शासन के निर्देशानुसार शिकायतकर्ता की समस्याओं का समयबद्ध निस्तारण करें।
समाधान दिवस के दौरान शिकायतकतार्ओं की संख्या काफी कम थी, जिस पर मंडलायुक्त ने लेखपालों को निदेर्शित किया कि सरकार द्वारा फरियादियों की समस्याओं के त्वरित व समयबद्ध निस्तारण हेतु थाना समाधान आयोजित करने के निदेर्श दिये गए हैं, ताकि लोगों की शिकायतों शीघ्रता से निस्तारण हो सके, इसके लिए थाना समाधान दिवस के सम्बंध में क्षेत्र में विभिन्न साधनों के माध्यम से व्यापक प्रचार-प्रसार करायें, ताकि अधिक से अधिक लोगों को इसकी जानकारी हो सके और वे इसका लाभ ले सकें।
उन्होंने लेखपालों को यह भी निदेर्श दिये कि अवैध कब्जों के सम्बंध में ग्रामों में जाकर देंखें कि कही अवैध कब्जा तो नहीं है, और यदि है तो कब्जा हटवाने की व्यवस्था करें। निरीक्षण के दौरान थाने में गंदगी पायी गई, जिस पर मंडलायुक्त ने थाना प्रभारी को निदेर्शित किया कि प्रतिदिन नियमित रुप से थाने में सफाई करवायें, स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिया जाये। इस अवसर पर मंडलायुक्त ने प्राप्त शिकायतों मे से 02 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कराया दिया गया तथा उप जिलाधिकारी सदर को निर्देश दिये कि सायं 05 बजे तक शिकायतों के निस्तारण की सूचना उपलब्ध करायें।इसके उपरान्त उन्होंने मिशन शक्ति रजिस्टर का अवलोकन किया, मौके पर इंचार्ज सत्यवती मौर्या मौजूद थी, रजिस्टर अद्यतन पाया गया और अच्छी तरह से मेंटेन किया गया था।
अंत में मण्डलायुक्त ने समस्त थानाध्यक्षों को निर्देश देते हुए कहा कि थाना समाधान दिवस में आने वाले शिकायतकतार्ओं की शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर समयसीमा के भीतर किया जाये। इसमें लापरवाही न की जाये। मौके पर उप जिलाधिकारी सदर डाॅ0 संतोष कुमार उपाध्याय, तहसीलदार सदर श्याममणि त्रिपाठी, थानाध्यक्ष जाखलौन प्रमोद कुमार दुबे सहित अन्य पुलिसकर्मी व शिकायतकर्ता मौजूद रहे।
सोनिया
वार्ता
More News
रामसेतु को नुकसान पहुंचाने की पूरी कोशिश की थी कांग्रेस ने : योगी

रामसेतु को नुकसान पहुंचाने की पूरी कोशिश की थी कांग्रेस ने : योगी

23 Oct 2021 | 11:03 PM

लखनऊ, 23 अक्टूबर (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) को महाभारत का कलियुगी अवतार बताते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हिन्दुओं की आस्था के प्रतीक रामसेतु को नुकसान पहुंचाने के लिये सपा, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और कांग्रेस ने एड़ी चोटी का जोर लगा दिया था।

see more..
प्रतिज्ञा यात्रा में इमरान, सपा में जाने की अटकलों को लगा विराम

प्रतिज्ञा यात्रा में इमरान, सपा में जाने की अटकलों को लगा विराम

23 Oct 2021 | 10:17 PM

सहारनपुर 23 अक्तूबर (वार्ता) सहारनपुर के प्रमुख मुस्लिम नेता एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव इमरान मसूद ने शनिवार को प्रियंका गांधी वाड्रा की प्रतिज्ञा यात्रा में भाग लेकर खुद के समाजवादी पार्टी (सपा) में जाने की अटकलों को फिलहाल विराम दे दिया।

see more..
बुद्ध की धरती से मोदी देंगे नौ नए मेडिकल कॉलेजों की सौगात

बुद्ध की धरती से मोदी देंगे नौ नए मेडिकल कॉलेजों की सौगात

23 Oct 2021 | 10:03 PM

जौनपुर, 23 अक्टूबर (वार्ता) भगवान गौतमबुद्ध की धरती सिद्धार्थनगर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 25 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश को नौ मेडिकल कालेजों की सौगात देंगे।

see more..
भारत पाक मैच से भाजपा का झूठे राष्ट्रवाद का चेहरा बेनकाब: संजय

भारत पाक मैच से भाजपा का झूठे राष्ट्रवाद का चेहरा बेनकाब: संजय

23 Oct 2021 | 10:00 PM

गोण्डा, 23 अक्टूबर (वार्ता) पाकिस्तान के खिलाफ विश्वकप टी-20 में भारत के खेलने पर ऐतराज जताते हुये आम आदमी पार्टी (आप) सांसद संजय सिंह ने कहा कि भारतीय टीम को इस मुकाबले के लिये खेलने की अनुमति देकर राष्ट्रवाद का ढोल पीटने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का चेहरा बेनकाब हो चुका है।

see more..
image