Saturday, Apr 20 2024 | Time 20:50 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


शिकायतों को समयसीमा के भीतर ही निस्तारित करें अधिकारी: मंडलायुक्त

झांसी 25 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी मंडलायुक्त डॉ़ अजयशंकर पांडेय ने शनिवार को जिले के सभी थानों में आयोजित किये जाने वाले समाधान दिवस पर शिकायकर्ताओं को गंभीरतापूर्वक सुनने और निर्धारित समय सीमा के भीतर ही निस्तारित करने के निर्देश अधिकारियों को दिये।
मंडलायुक्त ने जाखलौन थाने मे आयोजित समाधान दिवस में हिस्सा लिया और शिकायतों को गंभीरतापूर्वक सुना और थाने का निरीक्षण भी किया। उन्होंने कहा कि शासन के निर्देशानुसार शिकायतकर्ता की समस्याओं का समयबद्ध निस्तारण करें।
समाधान दिवस के दौरान शिकायतकतार्ओं की संख्या काफी कम थी, जिस पर मंडलायुक्त ने लेखपालों को निदेर्शित किया कि सरकार द्वारा फरियादियों की समस्याओं के त्वरित व समयबद्ध निस्तारण हेतु थाना समाधान आयोजित करने के निदेर्श दिये गए हैं, ताकि लोगों की शिकायतों शीघ्रता से निस्तारण हो सके, इसके लिए थाना समाधान दिवस के सम्बंध में क्षेत्र में विभिन्न साधनों के माध्यम से व्यापक प्रचार-प्रसार करायें, ताकि अधिक से अधिक लोगों को इसकी जानकारी हो सके और वे इसका लाभ ले सकें।
उन्होंने लेखपालों को यह भी निदेर्श दिये कि अवैध कब्जों के सम्बंध में ग्रामों में जाकर देंखें कि कही अवैध कब्जा तो नहीं है, और यदि है तो कब्जा हटवाने की व्यवस्था करें। निरीक्षण के दौरान थाने में गंदगी पायी गई, जिस पर मंडलायुक्त ने थाना प्रभारी को निदेर्शित किया कि प्रतिदिन नियमित रुप से थाने में सफाई करवायें, स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिया जाये। इस अवसर पर मंडलायुक्त ने प्राप्त शिकायतों मे से 02 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कराया दिया गया तथा उप जिलाधिकारी सदर को निर्देश दिये कि सायं 05 बजे तक शिकायतों के निस्तारण की सूचना उपलब्ध करायें।इसके उपरान्त उन्होंने मिशन शक्ति रजिस्टर का अवलोकन किया, मौके पर इंचार्ज सत्यवती मौर्या मौजूद थी, रजिस्टर अद्यतन पाया गया और अच्छी तरह से मेंटेन किया गया था।
अंत में मण्डलायुक्त ने समस्त थानाध्यक्षों को निर्देश देते हुए कहा कि थाना समाधान दिवस में आने वाले शिकायतकतार्ओं की शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर समयसीमा के भीतर किया जाये। इसमें लापरवाही न की जाये। मौके पर उप जिलाधिकारी सदर डाॅ0 संतोष कुमार उपाध्याय, तहसीलदार सदर श्याममणि त्रिपाठी, थानाध्यक्ष जाखलौन प्रमोद कुमार दुबे सहित अन्य पुलिसकर्मी व शिकायतकर्ता मौजूद रहे।
सोनिया
वार्ता
More News
बरेली लोकसभा क्षेत्र से बसपा प्रत्याशी का नामांकन पत्र रदद्

बरेली लोकसभा क्षेत्र से बसपा प्रत्याशी का नामांकन पत्र रदद्

20 Apr 2024 | 8:15 PM

बरेली, 20 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बरेली लोकसभा क्षेत्र से बहुजन समाज पार्टी ( बसपा) प्रत्याशी का पर्चा जांच के बाद खारिज कर दिया गया है।

see more..
प्रदेश के 30 जेलों से 176 बंदी उत्तीर्ण

प्रदेश के 30 जेलों से 176 बंदी उत्तीर्ण

20 Apr 2024 | 7:25 PM

प्रयागराज, 20 अप्रैल (वार्ता) एशिया की सबसे बड़ी परीक्षा संचालित करने वाली संस्था माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में उत्तर प्रदेश के 30 जेलों में बंद 196 बंदियों में से 176 उत्तीर्ण हुए हैं।

see more..
image