Tuesday, Oct 19 2021 | Time 20:04 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सरकार बनने पर परिवार की एक महिला को रोजगार देंगे: संजय सिंह

सरकार बनने पर परिवार की एक महिला को रोजगार देंगे: संजय सिंह

लखनऊ 25 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश विधानसभा की दहलीज लांघने को बेकरार आम आदमी पार्टी (आप) महिला सुरक्षा का भरोसा दिलाते हुये ऐलान किया कि सरकार में आने पर हर परिवार की एक महिला को रोजगार देने का काम होगा।

महिला व‍िंंग की प्रदेश अध्‍यक्ष नीलम यादव की अध्‍यक्षता में आयोज‍ित प्रादेश‍िक मह‍िला प्रकोष्‍ठ सम्‍मेलन को संबोधित करते हुये राज्‍यसभा सांसद एवं पार्टी के प्रदेश प्रभारी संजय स‍िंह ने लोकसभा एवं व‍िधानसभाओं में मह‍िलाओं के ल‍िए 33 प्रत‍िशत आरक्षण की पुरजोर वकालत की। उन्होने कहा कि आप की सरकार बनी तो प्रदेश के हर परिवार की एक मह‍िला को रोजगार देने का काम होगा।

संजय स‍िंह ने कहा क‍ि आप की सरकार बनी तो माताओं को मेधावी बच्‍चों की पढ़ाई की च‍िंता नहीं करनी होगी, द‍िल्‍ली की तरह यहां भी हम ब‍िना ब्‍याज के 10 लाख तक का एजुकेशन लोन देंगे। इसके साथ ही उन्‍होंने घोषणा की क‍ि प्रदेश में आप की सरकार आई तो मेधाव‍ियों को सरकार मेडिकल, इंजीनियर‍िंग एवं स‍िव‍िल सर्विस की फ्री कोच‍िंग द‍िलाएगी।

उन्होने कहा क‍ि सरकार में आने से पहले योगी आद‍ित्‍यनाथ ने माता-बहनों की सुरक्षा के ल‍िए एंटी रोम‍ियो स्‍क्‍वायड बनाने की बात कही थी, उसका नतीजा यह रहा क‍ि ज‍ितने रोम‍ियो थे वो भाजपा में आ गए। भाजपा नेताओं के न‍ित नए क‍िस्‍से ऐसा ही साब‍ित करते हैं। म‍िशन शक्‍त‍ि को लेकर भाजपा को न‍िशाने पर रखते हुए संजय स‍िंंह ने कहा क‍ि करोड़ो रुपये खर्च करके सरकार ने म‍िशन शक्‍त‍ि का प्रचार कराया, लेक‍िन इसकी हकीकत यह है क‍ि यूपी में गुंडे-बदमाशों को माताओं-बहनों के ख‍िलाफ शक्‍त‍ि द‍िखाने की झूट म‍िली हुई है।

श्री सिंह ने कहा कि आप की सरकार बनी तो छेड़खानी करने वालों को कालर पकड़कर घसीटते हुए जेल भेजा जाएगा। बलात्‍कार तो दूर छेड़खानी होने पर दारोगा और स‍िपाही बर्खास्‍त करके घर भेजे जाएंगे। उन्‍होंने महिला सुरक्षा के ल‍िए द‍िल्‍ली की केजरीवाल सरकार के मॉडल का ज‍िक्र क‍िया। कहा क‍ि आज द‍िल्‍ली पूरी दुन‍िया में इकलौता ऐसा शहर है जहां माता-बहनों को सुरक्षा का एहसास कराने के ल‍िए सर्वाध‍िक कैमरे लगाए गए हैं।

महिला विंग की प्रदेशाध्यक्ष नीलम यादव ने कहा कि लखनऊ में बदमाश घर में घुसकर किशोरी को छत से नीचे फेंक जाते हैं। कहीं मंदिर गई महिला के साथ तो कभी स्कूल से लौटती छात्रा के साथ बलात्कार करके हत्या कर दी जाती है। हद तो तब हो जाती है जब योगी सरकार पीड़िता के साथ नहीं बल्कि अपराधियों के साथ खड़ी नजर आती है। उन्होंने महिला सुरक्षा को लेकर दिल्ली की केजरीवाल सरकार की तारीफ की। उन्होने कहा कि जिस तरह से वहां सीसीटीवी कैमरे लगवा कर बहन बेटियों को सुरक्षा का एहसास कराया गया है हमारी सरकार बनी तो यूपी में भी वैसा ही किया जाएगा।

प्रदीप

वार्ता

More News
स्‍वदेशी उत्‍पादों की चमक देख चीन अपना माथा फोड़ लेगा: योगी

स्‍वदेशी उत्‍पादों की चमक देख चीन अपना माथा फोड़ लेगा: योगी

19 Oct 2021 | 7:36 PM

लखनऊ, 19 अक्‍टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि खादी देश के हर नागरिक को स्वदेशी, सम्मान और स्वावलंबन से जुड़ता है।

see more..
image