Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:51 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बागपत में धर्मांतरण के खिलाफ हिंदू जागरण मंच कार्यकर्ताओं ने डीएम को सौंपा ज्ञापन

बागपत, 29 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बागपत में बुधवार को हिन्दू जागरण मंच ने धर्मांतरण के खिलाफ मुख्यमंत्री व राज्यपाल को संबोधित एक ज्ञापन जिलाधिकारी (डीएम) राजकमल यादव को सौंपा अरोपियों पर कार्रवाई की मांग की।
मंच के प्रान्त मंत्री एवं जिला प्रभारी मधुसूदन शास्त्री के नेतृत्व में कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए जिलाधिकारी कार्यालय पर पहुंचे। उन्होंने ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि हिन्दू जागरण मंच काफी लम्बे समय से मदरसों एवं मौलवियों के क्रियाकलापों को देखते हुए इनकी पारदर्शिता पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए इनकी जांच की मांग करता चला आ रहा है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कई जिले जैसे बुलंदशहर, मुजफ्फरनगर में हिन्दू जागरण मंच ने मुद्दा उठाया था और संगठन के प्रयासों से कुछ लोगों की घर वापसी भी हुई है।
इस मौके पर जिलाध्यक्ष अंकित बडौली ने कहा कि पहले भी उमर गौतम, जहांगीर आदि को धर्मांतरण करने के जुर्म एटीएस ने गिरफ्तार किया था, जिसके बाद बहुत बड़े रैकेट का खुलासा हुआ था। गत 22 सितम्बर को एटीएस ने अवैध धर्मांतरण का देशव्यापी सिंडिकेट चलाने व धर्मांतरण के लिए विदेशों से हवाला के जरिये फंडिंग करने के आरोप में मेरठ से मौलाना कलीम सिद्दीकी को गिरफ्तार किया है।
जिला महामंत्री जयकुमार कंडेरा ने कहा कि कलीम सिद्दीकी शरीयत के अनुसार व्यवस्था लागू करने के लिए जनसंख्या अनुपात बदलने के उद्देश्य से वृहद स्तर पर धर्मांतरण करवाता था। इन्होंने देश भर में ये धर्मांतरण का अवैध रेकैट मदरसों की फंडिंग से तैयार किया है। युवा जिलाध्यक्ष नितिन जैन ने बताया कि ये लोग भड़काऊ साहित्य और वीडियो प्रसारित करते थे जो लोगो को उकसाने का कार्य करते थे। उन्होंने ज्ञापन में सरकार से इस पूरे प्रकरण की जांच व कठोर कार्रवाई की मांग की हैं।
ज्ञापन देने वालों में वीरांगना वाहिनी प्रांत मंत्री प्रियंका आर्य, युवा जिलाध्यक्ष नितिन जैन, सुनील मान, रण कौशल कश्यप, राजीव विश्वकर्मा, कपिल प्रजापति, राजीव राजपूत, राहुल शर्मा, शिवम प्रजापति, वासु जैन, अशोक शर्मा, सतीश प्रजापति, सोनू गुलरिया, विशाल भारद्वाज, राहुल कुमार, दीपक, अमन शर्मा, ऋतिक मलकपुर, शक्तिपीठ ठाकुर, सचिन भारद्वाज, कपिल शर्मा, हिमांशु कौशिक आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।
सं त्यागी
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image