Wednesday, Apr 24 2024 | Time 21:21 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


श्रावस्ती व सीतापुर में छह अभियुक्तों को आजीवन कारावास

लखनऊ,30 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में श्रावस्ती एवं सीतापुर जिला अदालतों ने पॉक्सो एवं हत्या के मामलों में छह अभियुक्तों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई।
पुलिस प्रवक्ता ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि श्रावस्ती जिला अदालत ने गिलौला इलाके में हुई हत्या के मामले में पुलिस की प्रभावी पैरवी के फलस्वरूप न्यायालय एएसजे (पॉक्सो) ने थाना गिलौला पर दर्ज धारा 302/ 376 /201 भादवि में दर्ज मुकदमें अभियुक्त कैलाश को दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास की सजा और 65 हजार रूपये के अर्थदण्ड से दण्डित किया है।
उन्होंने बताया कि सीतापुर के अपर सत्र न्यायाधीश कोर्ट संख्या (08) ने खैराबाद थाने पर दर्ज हत्या के मामले में पुलिस की प्रभावी पैरवी के फलस्वरूप अपर सत्र न्यायाधीश ने हत्या के मामले अभियुक्त छोटक्के को दोषी करार देते हुए सश्रम आजीवन कारावास की सजा व 35 हजार रूपये के अर्थदण्ड से दण्डित किया गया।
इसके अलावा सीतापुर जिला न्यायालय एएसजे (चतुर्थ) ने थाना पिसावॉ पर दर्ज धारा 302/452 भादवि व 25 (1-बी)आर्म्स एक्ट के मामले में चार अभियुक्तों लल्लन,गिरीश ,धर्मेन्द्र और छंगा को आजीवन कारावास की सजा और 25 हजार रूपये के अर्थदण्ड से दण्डित किया गया।
टीम त्यागी
वार्ता
More News
इटावा में भाजपा सांसद के खिलाफ उतरी पत्नी मृदुला कठेरिया

इटावा में भाजपा सांसद के खिलाफ उतरी पत्नी मृदुला कठेरिया

24 Apr 2024 | 8:09 PM

इटावा, 24 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के इटावा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी एवं सांसद प्रो. रामशंकर कठेरिया के मुकाबले उनकी पत्नी श्रीमती मृदुला कठेरिया ने बुधवार को निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।इटावा, 24 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के इटावा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी एवं सांसद प्रो. रामशंकर कठेरिया के मुकाबले उनकी पत्नी श्रीमती मृदुला कठेरिया ने बुधवार को निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।

see more..
image