Tuesday, Apr 16 2024 | Time 19:13 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


लखनऊ में यातायात नियमों की अनदेखी करने वाले 284 लोगों का चालान

लखनऊ,01 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में यातायात पुलिस ने नियमों की अनदेखी करने वाले 284 लोगों का शुक्रवार को ई-चालान किया।
पुलिस प्रवक्ता ने आज शाम यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यातायात पुलिस ने लखनऊ शहर के विभिन्न चौराहो एवं तिराहो पर दो पहिया वाहन पर बगैर हेलमेट,तीन सवारी,बिना नम्बर वाहन और ओवर स्पीड़ आदि के सम्बन्ध में चेकिंग की गई।
इस दौरान प्रवर्तन टीमों ने दो पहिया वाहन पर हेलमेट न/न लगाने वाले 93, तीन सवारी बैठाने पर 06 लोगों का,नो-पार्किंग में किए गए चालान 62 जबकि गलत दिशा में चलने वाले 1 7लोगों का चालान किया। चार पहिया वाहन पर सीट बेल्ट नहीं लगाने वाले 32 लोगों का चालान किया गया। इसके अलावा अन्य मामलो में 40 से अधिक लोगों के चालान किए गये ।
प्रवक्ता ने बताया कि इस दौरान पुलिस ने जुर्माने के तौर पर तीन लाख 34 हजार रुपये शमन शुल्क के रुप में वसूल किये गये।
त्यागी
वार्ता
More News
माफियाओं का महिमा मंडन कर फातिहा पढ़ते हैं विपक्षी नेता: योगी

माफियाओं का महिमा मंडन कर फातिहा पढ़ते हैं विपक्षी नेता: योगी

16 Apr 2024 | 6:54 PM

बिजनौर/ शामली, 16 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को विपक्षी दलों पर प्रहार करते हुये कहा कि यह माफिया-अपराधियों का महिमा मंडन करते हैं और उनके घरों में जाकर फातिहा पढ़ते हैं।

see more..
देवरिया में शशांक मणि को मिला भाजपा का टिकट

देवरिया में शशांक मणि को मिला भाजपा का टिकट

16 Apr 2024 | 6:38 PM

देवरिया,16 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के देवरिया सदर लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने अपने मौजूदा सांसद डा.रमापति राम त्रिपाठी के जगह पर इंजीनियर शशांक मणि त्रिपाठी को यहां से अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

see more..
image