Tuesday, Apr 16 2024 | Time 11:02 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसी स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्ट पारदर्शिता व गुणवत्ता के साथ समय से पूरा करें: मंडलायुक्त

झांसी 01 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी मंडलायुक्त डॉ़ अजयशंकर पांडेय ने स्मार्ट सिटी परियोजनाओं को पूरी पारदर्शिता और गुणवत्ता के साथ समय से पूरा करने के शुक्रवार को निर्देश दिये।
यहां कमिश्नरी सभागार में झांसी स्मार्ट सिटी की बोर्ड की शुक्रवार को बुलायी गयी बैठक में मंडलायुक्त ने स्मार्ट सिटी के तहत चलाये जाने रहे प्रोजेक्टों को लेकर यह निर्देश दिये। बैठक में तारामंडल (प्लेटनेटोरियम) का प्रजेन्टेशन प्रस्तुत किया गया और डॉ़ पांडेय ने इसके निर्माण लिए स्थान का सर्वे कराने के निर्देश दिये। बैठक में इन्टीग्रेटेड हैल्थ मैनेजमेंट सिस्टम स्थापित किये जाने का प्रस्ताव के अन्तर्गत मरीजों की ई-प्रोफाइलिंग सम्बन्धी प्रोजेक्ट का प्रजेन्टेशन प्रस्तुत किया गया। इस महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट के अन्तर्गत जब मरीज पहली बार एडमिट होगा तो उसकी एक आईडी जनरेट की जायेगी, जिससे वह मरीज जब भी दुबारा इलाज के लिये आयेगा तो उस आईडी के माध्यम से उसकी प्रोफाइल खुल जायेगी जिसमें उसके बीमारी तथा किये गये उपचार सम्बन्धी सभी जानकारियां तत्काल उपलब्ध होगी।
बैठक में ध्यानचन्द संग्रहालय के निर्माण हेतु लगभग 20 हजार वर्गफुट की आवश्यकता को दृष्टिगत रखते हुये वर्तमान संग्रहालय में उक्त प्रस्तावित कार्य का निर्माण किये जाने के लिए पीएमसी को निर्देशित किया गया। हीरोज ग्राउण्ड में बच्चों के रहने के लिएस होस्टल निर्माण का प्रस्ताव का प्रजेन्टेशन किया गया।भारतीय पुरात्तव सर्वेक्षण के अन्तर्गत रानीमहल, झोकनबाग, गंगाधर राव की छतरी का सौन्दर्यीकरण एवं फसाड लाइटिंग का कार्य, झांसी दुर्ग के अन्दर सभी प्रकार की विद्युत केबिलों को भूमिगत किये जाने का कार्य, झाँसी दुर्ग के समीप नयी पार्किंग व्यवस्था की स्थापना का कार्य, किले के अन्दर की सभी सड़कों पर ग्रेनाइट कोबल पत्थर बिछाने सम्बन्धी कार्यों के प्रस्ताव प्रस्तुत किये गये। मंडलायुक्त द्वारा स्मार्ट सिटी कार्यो के अन्तर्गत इलैक्ट्रिक बसों के चर्जिंग स्टेशन का कार्य में अपेक्षित प्रगति न होने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की गयी। उन्होने कहा कि स्मार्ट सिटी के अन्तर्गत कराये जा रहे कार्यो की गुणवत्ता, पारदर्शिता व समयबद्वता में किसी प्रकार की शिथिलता स्वीकार नही होगी। नगर निगम द्वारा झांसी नगर में लगभग 35 हजार स्ट्रीट लाईटों लगायी गयी हैं, जिनके ऑटोमेटिक संचालन हेतु प्रस्ताव बैठक में रखा गया एवं जलसंस्थान विभाग के पम्प के भी ऑटोमेटिक संचालन हेतु प्रस्ताव रखा गया।
बैठक में जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी, एसएसपी शिवहरी मीणा, नगर आयुक्त अवनीश कुमार राय, उपाध्यक्ष जेडीए सर्वेश कुमार दीक्षित, अपर नगर आयुक्त शादाब असलम, आरएम रोडवेज, विद्युत,जल निगम के अधीक्षण अभिंयता, पीएमसी टीम लीडर के0बी0 सिंह, मानविन्दर सिंह सहित कन्सल्टेंट टीम के अन्य सदस्यगण उपस्थित थे।
सोनिया
वार्ता
More News
पश्चिम की हवा से होगा भाजपा का सूपड़ा साफ: अखिलेश

पश्चिम की हवा से होगा भाजपा का सूपड़ा साफ: अखिलेश

15 Apr 2024 | 11:39 PM

मुजफ्फरनगर 15 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दावा किया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में इंडिया समूह के पक्ष में चल रही हवा से भारतीय जनता पार्टी का सूपड़ा साफ हो जायेगा।

see more..
मयंक द्विवेदी को बसपा ने बांदा का दिया टिकट

मयंक द्विवेदी को बसपा ने बांदा का दिया टिकट

15 Apr 2024 | 10:41 PM

बांदा 15 अप्रैल (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने दिवंगत विधायक पुरुषोत्तम नरेश द्विवेदी के पुत्र मयंक द्विवेदी को अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

see more..
अक्षय यादव ने फिरोजाबाद सीट से किया नामांकन

अक्षय यादव ने फिरोजाबाद सीट से किया नामांकन

15 Apr 2024 | 10:35 PM

फिरोजाबाद 15 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के पुत्र अक्षय यादव ने सोमवार को फिरोजाबाद संसदीय क्षेत्र के लिये सपा प्रत्याशी के रुप में नामांकन किया।

see more..
भाजपा में सभी का बराबर सम्मान: मोहन यादव

भाजपा में सभी का बराबर सम्मान: मोहन यादव

15 Apr 2024 | 10:29 PM

मैनपुरी 15 अप्रैल (वार्ता) मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में सभी‌ का बराबर सम्मान है और उनका मुख्यमंत्री बनना इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है।

see more..
image