Monday, Nov 29 2021 | Time 01:25 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


इटावा में डेंगू के प्रकोप को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री ने योगी से की शिकायत

इटावा, 2 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के इकदिल मंडल अध्यक्ष राजेंद्र राजपूत की डेंगू से मौत से दुखी पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री और स्थानीय सांसद प्रो .रामशंकर कठेरिया ने स्वास्थ्य अधिकारियों की शिकायत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की है।
प्रो कठेरिया ने गुस्से के इजहार करते हुये कहा कि उनके संज्ञान में आया हुआ है कि डेंगू जैसे संक्रमण के बाद भी स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन लापरवाही बरतने में जुटा हुआ है जिसके नतीजे के तौर पर लोग डेंगू के शिकार हो रहे हैं। सांसद इतने गुस्से में दिखे कि उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से जिला और स्वास्थ्य महकमे की शिकायत टेलीफोन पर करने के साथ-साथ एक पत्र भी लिख दिया।
सासंद ने जिला और स्वास्थ्य महकमे की बैठक में ही भाजपा के मंडल अध्यक्ष की मौत का जिक्र करके अधिकारियों की जमकर के लताड़ लगाई। बैठक से पहले कठेरिया ने डा.भीमराव अंबेडकर राजकीय सयुक्त चिकित्सालय के डेंगू वार्ड का निरीक्षण किया । सांसद को स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन के अधिकाारियो ने डेंगू संक्रमण से जुडे हुए डाटा को प्रदत्त करा कर अपने प्रयासो की जानकारी दी ।
निरीक्षण के बीच प्रो कठेरिया ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियो को डंेगू संक्रमण को लेकर विशेष सर्तकता बरतने के निर्देश दिये गये है । इसके साथ ही उन्होने कहा कि गांव गांव मे निगरानी समितियो को सक्रिय किया जाये ताकि तुरंत सक्रंमण की जानकारी प्रदत्त हो जाये ।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा.भगवान सिंह ने बताया कि डेंगू से आज तक किसी की भी मौत नही हुई है लेकिन डेंगू संक्रमण से ग्रसित जो मरीज अस्पताल पहुंच रहे हैं उनका नियमित ढंग से इलाज किया जा रहा है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
जालौन मे नून नदी के विषय को महत्व देने पर योगी ने मोदी का जताया आभार

जालौन मे नून नदी के विषय को महत्व देने पर योगी ने मोदी का जताया आभार

28 Nov 2021 | 10:47 PM

लखनऊ 28 नवंबर,(वार्ता) ‘मन की बात’ कार्यक्रम में जालौन की नून नदी के पुनरुद्धार एवं जल संरक्षण कार्याें को महत्व दिए जाने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया है।

see more..
यूपी को मिला शूटिंग के लिये सबसे अनुकूल राज्य का पुरस्कार

यूपी को मिला शूटिंग के लिये सबसे अनुकूल राज्य का पुरस्कार

28 Nov 2021 | 10:41 PM

लखनऊ 28 नवंबर (वार्ता) गोवा में आयोजित 52वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह-2021 में उत्तर प्रदेश को फिल्म शूटिंग के लिए देश के सबसे अनुकूल राज्य का पुरस्कार प्रदान किया गया है।

see more..
image