Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:56 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


लखीमपुर की घटना पर विपक्ष लामबंद

लखनऊ 03 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में कृषि कानून के विरोध में प्रदर्शन कर रहे किसान और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प के बाद विपक्षी दल लामबंद हो गये है। समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और कांग्रेस ने घटना की कड़ी निंदा करते हुये योगी सरकार पर तीखी टिप्पणियां की है।
बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट किया “ यूपी के जिला लखीमपुर खीरी में 3 कृषि कानूनों की वापसी की माँग को लेकर आन्दोलन कर रहे किसानों पर केन्द्रीय मंत्री के पुत्र द्वारा कथित तौर पर कई किसानों की गाड़ी से रौंद कर की गई हत्या अति-दुःखद। यह भाजपा सरकार की तानाशाही व क्रूरता को दर्शाता है जो कि इनका असली चेहरा भी है।”
उन्होने कहा “ इस घटना के सम्बंध में भी पीड़ितों को सरकार से उचित न्याय मिलने की उम्मीद नहीं है। इसलिए माननीय सुप्रीम कोर्ट इस दुःखद घटना का स्वंय ही संज्ञान ले, बीएसपी की यह माँग। साथ ही, बीएसपी के स्थानीय प्रतिनिधिमण्डल को भी घटनास्थल पर जाने का निर्देश।”
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा “ लखीमपुर खीरी में भाजपाइयों द्वारा गाड़ी से रौंदे जाने की घटना में गंभीर रूप से घायल किसान नेता श्री तेजिंदर सिंह विर्क जी से अभी थोड़ी बात हो पाई। उनकी अति गंभीर स्थिति को देखते हुए सरकार तुरंत उन्हें सर्वोत्तम इलाज उपलब्ध कराए। बस एक माँग मुख्यमंत्री इस्तीफ़ा दें”
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट किया “ भाजपा देश के किसानों से कितनी नफ़रत करती है। उन्हें जीने का हक नहीं है। यदि वे आवाज उठाएँगे तो उन्हें गोली मार दोगे, गाड़ी चढ़ाकर रौंद दोगे? बहुत हो चुका। ये किसानों का देश है, भाजपा की क्रूर विचारधारा की जागीर नहीं है। किसान सत्याग्रह मजबूत होगा और किसान की आवाज और बुलंद होगी।”
गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी के तिकुनिया क्षेत्र में भाजपा कार्यकर्ताओं के वाहन की चपेट में आकर कृषि कानून का विरोध कर रहे चार किसानों की मौत हो गयी थी जिसके बाद आक्रोशित भीड़ ने चालक की पीट पीट कर हत्या कर दी और वाहनों को आग लगा दी।
प्रदीप
वार्ता
More News
जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

25 Apr 2024 | 5:08 PM

आगरा, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और इंडिया समूह पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि ये लोग जनता की संपत्ति हड़पने की साजिश रच रहे हैं। उनकी योजना है कि विरासत टैक्स लगाकर जनता की आधी संपत्ति पर कब्जा कर लिया जाए। ऐसा कोई भी पाप करने से पहले उनको मोदी से निपटना पड़ेगा।

see more..
image