Tuesday, Apr 16 2024 | Time 13:54 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मथुरा में टैंकरों से तेल चोरी करने वाले गैंग का भंडाफोड़,तीन गिरफ्तार

मथुरा, 04 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में मथुरा जिले के रिफाइनरी क्षेत्र से पुलिस ने टैंकरों से तेल चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर आज जेल भेज दिया।
पुलिस प्रवक्ता ने सोमवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मथुरा रिफाइनरी की मार्केटिंग डिवीजन में भरे जाने वाले टैंकरों से डीजल एवं पेट्रोल चोरी कर उसे बाजार से सस्ते दामों में लोगों को बेंचने वाले गिरोह के तीन सदस्यों अचल सिंह निवासी , टैंकर चालक भगवान सिंह और यादराम को टैंकर से तेल चोरी करते समय रविवार शाम गिरफ्तार कर किया गया । गिरफ्तार आरोपियों के पास से डीजल से भरे टैंकर, डीजल से भरे कन्टेनर, खाली कन्टेनर, तेल मापक यंत्र तथा डीजल निकालने का सामान बरामद किया गया है। इस दौरान गिरोह के कई सदस्य भागने में सफल रहे।
उन्होंने बताया कि टैंकर में भरे डीजल को नौहझील के एक पेट्रोल पम्प में खाली करना था। गिरोह के सदस्यों ने बताया कि वे सील को बिना तोड़े चाबी से खोलकर तेल निकालते हैं तथा 40 रूपए प्रति लीटर के हिसाब से खरीदकर 70 से 80 रूपए प्रति लीटर के हिसाब से बेंचते हैं। गिरफ्तार टैंकर चालक ने बताया कि गैंग के सदस्यों लव, कुश ने उन्हें फोन करके उक्त बाड़े में बुलाया था।
प्रवक्ता का कहना था कि चूंकि नियमानुसार पेट्रोल पम्प में टैंकर के पहुंचने पर रिफाइनरी की मार्केटिंग डिवीजन से एक कोड़ दिया जाता है तभी सील हटती है इसलिए इस कार्य में मार्केटिंग डिवीजन के किसी अधिकारी या कर्मचारी की संलिप्तता से इंकार नही किया जा सकता। उन्होंने बताया कि गैंग के भागे हुए सदस्यों एवं अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं।
सं त्यागी
वार्ता
More News
मयंक द्विवेदी को बसपा ने बांदा का दिया टिकट

मयंक द्विवेदी को बसपा ने बांदा का दिया टिकट

15 Apr 2024 | 10:41 PM

बांदा 15 अप्रैल (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने दिवंगत विधायक पुरुषोत्तम नरेश द्विवेदी के पुत्र मयंक द्विवेदी को अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

see more..
अक्षय यादव ने फिरोजाबाद सीट से किया नामांकन

अक्षय यादव ने फिरोजाबाद सीट से किया नामांकन

15 Apr 2024 | 10:35 PM

फिरोजाबाद 15 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के पुत्र अक्षय यादव ने सोमवार को फिरोजाबाद संसदीय क्षेत्र के लिये सपा प्रत्याशी के रुप में नामांकन किया।

see more..
भाजपा में सभी का बराबर सम्मान: मोहन यादव

भाजपा में सभी का बराबर सम्मान: मोहन यादव

15 Apr 2024 | 10:29 PM

मैनपुरी 15 अप्रैल (वार्ता) मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में सभी‌ का बराबर सम्मान है और उनका मुख्यमंत्री बनना इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है।

see more..
image