Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:05 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


लखीमपुर हिंसा में मृत भाजपा कार्यकर्ता के परिजनों ने पुलिस को दी तहरीर

लखीमपुर खीरी 04 अक्टूबर (वार्ता) लखीमपुर हिंसा में केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के पुत्र आशीष समेत 14 लोगों पर आपराधिक मामला दर्ज करने के बाद तिकुनिया पुलिस थाने में हिंसा में मारे गये एक युवक के परिजनों ने किसान नेता तेजेन्द्र सिंह विर्क समेत कई अन्य के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि हिंसा में मारे गये शुभम मिश्रा के पिता विजय मिश्रा ने तिकुनिया कोतवाली में शिकायत दर्ज करायी है कि उनका पुत्र बनवीरपुर गांव में दंगल के लिये गया था जहां उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को आना था जिनके स्वागत के लिये शुभम कार चालक हरिओम मिश्र के साथ गया था। कार्यक्रम स्थल से करीब तीन किमी की दूरी पर तिकुनिया तिराहे पर इस बीच अराजक तत्वों ने पथराव शुरू कर दिया। वहां से गुजर रहे लवकुश और आशीष पांडे ने देखा कि अमनदीप सिंह सिंधु,महेन्द्र सिंह और तेजेन्द्र सिंह विर्क समेत अन्य लोग शुभम और हरिओम को तलवार और लाठियों से मार रहे हैं। इस हमले में दोनो की मौत हो गयी।
विजय मिश्रा ने पुलिस को दी गयी तहरीर में आरोप लगाया है कि पुत्र के अंतिम संस्कार करने के बाद उन्होने शिकायत दर्ज करायी है। इससे पहले पुलिस ने किसानों के पक्ष से दर्ज करायी गयी एफआइआर में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय कुमार मिश्रा टेनी के पुत्र आशीष मिश्रा मोनू समेत 14 लोगों को आरोपी बनाया गया था।
गौरतलब है कि उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को रविवार को काले झंडे दिखाने के लिये खड़े किसानो और भाजपा कार्यकर्ताओं से हुयी झड़प में आठ लोगो की मृत्यु हो गयी थी। किसानों की ओर से नानपारा, बहराइच निवासी किसान जगजीत सिंह ने तिकुनिया कोतवाली पुलिस को तहरीर दी थी।
प्रदीप
वार्ता
More News
जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

25 Apr 2024 | 5:08 PM

आगरा, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और इंडिया समूह पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि ये लोग जनता की संपत्ति हड़पने की साजिश रच रहे हैं। उनकी योजना है कि विरासत टैक्स लगाकर जनता की आधी संपत्ति पर कब्जा कर लिया जाए। ऐसा कोई भी पाप करने से पहले उनको मोदी से निपटना पड़ेगा।

see more..
image