Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:15 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


पुलिस आधुनिकीकरण के सम्बन्ध में दो दिवसीय सेमिनार सम्पन्न

लखनऊ, 06 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार एवं यूनाइटेड किंगडम इण्डिया बिजनेस काउंसिल के हाइब्रिड इवेंट के सम्बन्ध में रक्षा अवसरों के विकास तथा पुलिस आधुनिकीकरण के सम्बन्ध में दो दिवसीय सेमिनार का सम्पन्न हो गया।
पुलिस प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार एवं यूनाइटेड किंगडम इण्डिया बिजनेस काउंसिल के हाइब्रिड इवेंट के सम्बन्ध में रक्षा अवसरों के विकास तथा पुलिस आधुनिकीकरण के सम्बन्ध में चार अक्टूबर को हाइब्रिड इवेन्ट दो दिवसीय सेमीनार शुरु हुई थी। इस सेमीनार को पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल एवं गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी के निर्देशन में आयोजित किया गया था।
यह कार्यक्रम संकल्प सभागार में विजय कुमार मौर्य, पुलिस महानिदेशक, लॉजिस्टिक्स एवं गृह सचिव तरूण गाबा, की अध्यक्षता में शुरू हुआ। सेमीनार में पहले दिन श्री मौर्य ने प्रस्तुतीकरण दिया,इसके बाद पुलिस विभाग की ओर से वैभव कृष्ण द्वारा प्रस्तुतीकरण दिया गया। इस मौके पर यूनाइटेड किंगडम की तीन कम्पनियों के प्रतिनिधियों द्वारा अपने उत्पाद का प्रस्तुतीकरण दिया गया।
सेमीनार में पुलिस विभाग की ओर से संदीप सालुंके, पुलिस महानिदेशक, तकनीकी सेवायें एवं रामकुमार, अपर पुलिस महानिदेशक, साइबर क्राइम द्वारा प्रस्तुतीकरण दिया गया। भारतीय कम्पनियों ने प्रस्तुतीकरण दिया । बाद में यूनाइटेड किंगडम की 7 कंपनियों के प्रतिनिधियों ने पहले दिन शाम छह बजे तक अपने उत्पाद का प्रस्तीकरण दिया गया।
प्रवक्ता ने बताया कि दूसरे दिन पांच अक्टूबर पुलिस विभाग की ओर से श्री विजय कुमार मौर्य व रोहन पी. कनय, पुलिस अधीक्षक, लॉजिस्टिक्स ने प्रस्तुतीकरण दिया गया। भारतीय कम्पनियों की ओर से भी अपना प्रस्तुतीकरण दिया गया। दूसरे दिन भी यूके की 06 कम्पनियों के प्रतिनिधियों ने अपने उत्पाद का प्रस्तुतीकरण दिया ।
पुलिस विभाग की ओर से संजीव त्यागी, पुलिस उपायुक्त, कमिश्नरेट कानपुर नगर ने प्रस्तुतीकरण दिया गया। भारतीय कम्पनियों की ओर से अतुल राय, सीईओ, स्टैकू टेक्नोलाजीज प्राइवेट लिमिटेड, गुड़गॉव, हरियाणा द्वारा अपना प्रस्तुतीकरण दिया गया। तत्पश्चात यूनाइटेड किंगडम (यूके) की 06 कम्पनियों के प्रतिनिधियों द्वारा अपने उत्पाद का प्रस्तुतीकरण दिया गया।
इस सेमीनार में राज्य सरकार एवं यूनाइटेड किंगडम इण्डिया बिजनेस काउंसिल के हाइब्रिड इवेंट में 30 भारतीय एवं यूनाइटेड किंगडम की कम्पनियों ने प्रतिभाग किया। अन्त में उपस्थित पदाधिकारियों एवं प्रतिनिधियों से पुलिस महानिदेशक, लॉजिस्टिक्स एवं गृह सचिव तरूण गाबा ने विचार-विमर्श किया गया। राज्य सरकार एवं यूनाइटेड किंगडम इण्डिया बिजनेस काउंसिल के हाइब्रिड इवेंट के सम्बन्ध में रक्षा अवसरों के विकास तथा पुलिस आधुनिकीकरण के सम्बन्ध में साथ मिलकर कार्य कर रहे हैं ताकि ब्रिटिश कंपनियों को उत्तर प्रदेश राज्य में बाजार और निवेश के अवसरों को समझने के लिए एक मंच प्रदान किया जा सके। राज्य में भारतीय और ब्रिटिश व्यापार सहयोग का समर्थन करने के लिए सभी हितधारकों के साथ मिलकर काम करने की आशा करते हुए हाईब्रिड इवेन्ट का कल शाम समाप्त किया गया।
त्यागी
वार्ता
image