Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:57 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


लखनऊ में 58 लाख की नेपाली चरस बरामद,एक तस्कर गिरफ्तार

लखनऊ,08 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर मदक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के एक सदस्य को लखनऊ के विभूतिखण्ड इलाके से गिरफ्तार कर लिया और उसके कब्जे से 11.700 किलो नेपाली चरस बरामद की,जिसकी कीमत करीब 58 लाख रुपये आंकी गई है।
एसटीएफ प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गुरुवार देर शाम सूचना मिली कि एक तस्कर फैजाबाद रोड पर कानपुर की तरफ बस पकड़ कर भारी मात्रा में चरस लेकर सप्लाई देने के लिए कहीं जाने वाला है । इस सूचना पर एसटीएफ के उपिनरीक्षक अमित कुमार तिवारी के नेतृत्व एक बताये गये स्थान विभूतिखण्ड इलाके में शहीद पथ के किनारे कामता तिराहा पहुंची और आवश्यक बल प्रयोग कर शाम करीब 19ः35 बजे उसे पकड़ लिया।
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार तस्कर मो0 अय्यूब शेख पश्चिमी चम्पारण बिहार के बल्थर इलाके मुरली परसौनी का रहने वाला है। उसके कब्जे से 11.700 किलो नेपाली चरस बरामद की। अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में उसकी कीमत करीब
लगभग 58 लाख रूपये आंकी गई। उसके पास से चरस के अलावा 600 रुपये और 100 नेपाली रुपये ,आधार कार्ड, मोाबइला आदि बरामद किया गया।
प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार तस्कर ने पूछताछ पर बताया कि वह इस चरस को नेपाल के परसा जिले के ग्राम देवरिया से चोधरी थारू नामक व्यक्ति से लेकर आया था ,जिसे उत्तर प्रदेश के बड़े शहरों लखनऊ, कानपुर उन्नाव में मंहगें दामो पर बेचना था। गिरफ्तार आरोपी को थाना विभूतिखण्ड में दाखिल करा दिया। आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है।
त्यागी
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image