Friday, Mar 29 2024 | Time 15:43 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


पंडो से परेशान भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष धरने पर

विन्ध्याचल (मिर्जापुर) 9 अक्टूबर (वार्ता) प्रसिद्ध विन्ध्याचल नवरात्र मेले में पंडों के आगे मिर्जापुर जिला प्रशासन बेबस नजर आ रहा है।
नवरात्रि मेले में आज सुबह उस समय अजीबोगरीब स्थिति पैदा हो गयी जब भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं विधायक विजय बहादुर पाठक एक सामान्य यजमान की तरह अकेले बगैर लाव लश्कर के दर्शन पूजन करने पहुंचे। पंडो द्वारा यजमानों के साथ हो रहे दुर्व्यवहार एवं दो दो सौ रुपये लेकर प्रवेश देने का दृश्य देख कर हत्प्रभ रह गये। हद तो तब हो गई जब गेट पर खड़े एक पंडा प्रवेश देने के लिए उनसे भी पैसा मांग बैठा और बगैर पैसे के प्रवेश देने से मना कर दिया। फिर क्या था उनका धैर्य जबाब दे गया और वे धरने पर बैठने की घोषणा कर दी जिससे हडकंप मच गया।
मामला की गम्भीरता देखते हुए नवरात्र मेले के सुपर मेलाधिकारी अपर जिलाधिकारी एस पी शुक्ल एवं एसडीएम शिव प्रसाद यादव पहुच कर मामले को सम्भाला। दर्शनार्थियों से खुलेआम पैसा लेने और पैसा न देने पर उनके साथ दुर्व्यवहार की घटना को गम्भीर मानते हुए पुलिस के जवान तैनात कर दिए गए। पंडे माफी मांगने लगे।
श्री पाठक के विरोध को देख आम यजमान उनके साथ खड़े होने लगे थे। लोग पंडों के गुंडई की उनसे शिकायत करने लगे और इससे निजात दिलाने की मांग भी रख दी।
एक दिन पहले प्रतिबंध के बाबजूद मां विन्ध्यवासिनी के गर्भ गृह में चरण स्पर्श करने का मामला प्रकाश में आने पर कमिश्नर योगेश्वरराम मिश्र ने पंडो को लताड़ा था और कार्यवाही करने की चेतावनी दी थी। मेलाधिकारी श्री शुक्ल खुद पंडो की हरकत पर असहाय दिखे।
असल में विन्ध्याचल में पंडों का साम्राज्य चलता है। किसी के साथ दुर्व्यवहार या मार देना उनके बाये हाथ का काम है। आये दिन दर्शनार्थी बेइज्जत और अपमानित होते हैं। मामला थाने तक जाता जरूरत है पर फिर समाप्त हो जाता है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
image