Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:20 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


किसानो को आलू का लाभकारी दाम दिलाने के लिए चलाई किसान रेल

मथुरा,10 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर मध्य रेलवे ने किसानों को आलू की उपज का लाभकारी मूल्य दिलाने के मद्देनजर एक किसान रेल चलाई है।
उत्तर मध्य रेलवे आगरा मंडल के डीसीएम एवं जनसंपर्क अधिकारी एस के श्रीवास्तव ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह किसान रेलगाड़ी संख्या 00494 आगरा के यमुना ब्रिज स्टेशन से जोरहाट के लिए शनिवार को चलाई गई। उन्होंने बताया कि 11 डिब्बों की इस रेलगाड़ी में 264 टन आलू का लदान आगरा और आसपास के क्षेत्र से 5160 बोरों द्वारा किया गया ।
उन्होंने बताय कि किसानों को दी । उन्होंने बताया कि इस किसान रेलगाड़ी का कुल भाड़ा यद्यपि 1314089 रूपए होता है लेकिन रेलवे आलू ले जाने के लिए 644160 रूपए की छूट देते हुए कुल 669929 रूपए ही भाड़े के रूप में लिए गये।
जनसंपक अधिकारी ने बताया कि यह सुविधा किसानों को विशेष रूप से दी गई है, जिससे किसान अपनी फसल को उन स्थानों में बेंच सकें जहां पर उपज का अधिकतम मूल्य मिल सके। उनका कहना था कि किसान रेल सुविधा का एक लाभ यह भी है कि इसमें किसानों को फल, सब्जी, डेयरी उत्पादों जैसे नाशवान खाद्य पदार्थों की बुकिंग पर प्रभावी पार्सल दरों में 50 प्रतिशत की छूट दी जाती है।
सं त्यागी
वार्ता
More News
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

25 Apr 2024 | 8:48 PM

उन्नाव 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के संकल्प के साथ सरकार की योजनाओं को गरीब, किसान, युवा तथा महिलाओं को समर्पित किया।

see more..
image