Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:50 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


टपरी शराब फैक्ट्री टैक्स चोरी मामले का वांछित नोएडा से गिरफ्तार

लखनऊ,12 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने सहारनपुर जिले के टपरी स्थित
सहकारी शराब फैक्ट्री से अवैध रुप से भारी मात्रा में अवैध रुप से शराब निकाल कर करोड़ो रुपये के टैक्स चोरी मामले में वांछित इनामी वीरेन्द्र शंखधार को नोएडा से गिरफ्तार कर लिया।
एसटीएफ प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एसटीएफ ने इसी वर्ष तीन मार्च को टपरी शराब फैक्ट्री से लोकल आबकारी डिस्ट्रीब्यूटर्स,ट्रान्सपोर्टर एवं फैक्ट्री में नियुक्त आबकारी अधिकारियों की मिलीभगत से भारी मात्रा में अवैध शराब निकाली जा रही थी, जिससे प्रत्येक माह करोड़ो रूपये कीे टैक्स चोरी कर राज्य सरकार को भारी राजस्व की हानि पहुंचाने वाले गिरोह का भण्डाफोड़ कर आठ अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में वांछित एचआ0 हेड/लीगल हेड एवं 25,000 रुपये के इनामी वीरेन्द्र शंखधार को सोमवार शाम नोएडा के सेक्टर-24, गौतमबुद्धनगर से गिरफ्तार कर उसे लखनऊ के एसआईटी थाने में दाखिल करा दिया।
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपी बदायूॅ जिले के बिल्सी इलाके का रहने वाला है और फिलहाल हिण्डन बिहार बरौला, नोएडा सेक्टर-49, हाल पता सुपरटेक क्रासिंग सोसाइटी विजयनगर, गाजियाबाद है। उसके पास से 1310 रुपये, दो मोबाइल फोन आदि बरामद किए गये।
प्रवक्ता ने बताया कि टपरी शराब टैक्स चोरी मामले में एसटाई के लखनऊ थाने में धारा 60(2) आबकारी अधिनियाम व 120बी, 420, 467, 468, 471, 477ए भादवि व 66 आईटी एक्ट थाना एसआईटी के तहत पंजीकृत किया गया था। इस मामले में तीन मार्च को एसटीएफ की टीम ने आठ अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया था जबकि अन्य फरार हो गये थे। इस मामले में वांछित सरगना ट्रान्सपोर्टर 25,000 के इनामी सत्यवान शर्मा को हरियाणा से 30 जुलाई को जबकि कम्पनी के टेक्निकल हेड 25,000 के इनामी कमल डेनियल को उत्तराखण्ड से 11 अगस्त को और सेल्स हेड व पीआरओ एवं 25 हजार के इनामी अशवनी कुमार उपाध्याय को 23 सितम्बर को एसटीएफ की टीम ने लखनऊ में चिनहट इलाके से गिरफ्तार किया गया था। इसी मामले वीरेन्द्र शंखधार वांछित था,जिसे कल शाम नोएडा से गिरफ्तार किया गया।
त्यागी
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image