Tuesday, Nov 30 2021 | Time 21:13 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


गोरखपुर से वांछित इनामी को एसटीएफ ने किया कानपुर से गिरफ्तार

लखनऊ,12 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने गोरखपुर के रामगढ़ ताल थाने में दर्ज मामले में लुटेरे गिरोह के वांछित अपराधी को कानपुर से गिरफ्तार कर लिया।
एसटीएफ प्रवक्ता ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि रामगढ ताल थाने में दर्ज मामले के इनामी वांछित आरोपी विजय कुमार उर्फ विजय भारती को सोमवार रात लगभग साढ़े 11 बजे सीसामऊ कानपुर इलाके में गेट नम्बर तीन चोकी क्षेत्र सफीगंज से गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपी गोरखपुर के वेतीहाता दक्षिण रामगढ़ ताल का रहने वाला है। इसके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। इस की गिरफ्तारी पर 25 हजार का इनाम घोषित था।
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपी ने पूछताछ पर बताया कि यह अपराध जगत में वर्ष 2009 से सक्रिय है और पहली बार खोराबार इलाके से वाहन चोरी के मामले में जेल गया था। जेल से छूटने के बाद यह ड्राइवरी करने लगा था। वर्ष 2011 में बाराबंकी कोतवाली में पुलिस मुठभेड़ व थाना बढूसराय में डकैती की दो घटनाओ में जेल गया था। जमानत पर छूटने के बाद यह गोरखपुर में गाड़ी चालने लगा। वर्ष 2020 में यह रामगढ़ ताल थाने में दर्ज 307 व 25 आम्र्स एक्ट के मामले में जेल गया था। जमानत मिलने के बाद अपने साथी सिकन्दर निषाद व गोविन्द यादव के साथ मिलकर
कलेक्शन एजेन्ट के साथ एस.बी.आई. तारामण्डल के पास रामगढ़ताल इलाके में ही लूट की घटना को अंजाम दिया था। इस घटना के बाद यह अपराधी गोरखपुर से बाडमेर राजस्थान चला गया जहाॅ पर बन रही रिफाइनरी में पहले से
कुछ लोग जानने वाले काम कर रहे थे उन्ही के यहाॅ रहा। घटना के बाद निरन्तर स्थान बदल बदल कर रह रहा था। कल रात भी यह राजस्थान से कानपुर अपने साथी से मिलने आया था और पकड़ा गया।
प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश विजय कुमार के खिलाफ विभिन्न थानों पर 12 मामले दर्ज हैं। गिरफ्तार बदमाश को कानपुर के थाना सीसामऊ में दाखिल करा दिया। आगे की विधिक कार्रवाई स्थानी पुलिस कर रही है।
त्यागी
वार्ता
More News
कल से शुरु होगा अखिलेश का बुंदेलखंड में प्रचार अभियान

कल से शुरु होगा अखिलेश का बुंदेलखंड में प्रचार अभियान

30 Nov 2021 | 7:58 PM

बांदा, 30 नवंबर (वार्ता) अगले साल उत्तर प्रदेश में संभावित विधानसभा चुनाव के मद्देनजर समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव कल से समाजवादी विजय रथ यात्रा के साथ बुंदेलखंड में बांदा से पार्टी का प्रचार अभियान शुरु करेंगे।

see more..
भाजपा की यात्रा तोड़ेगी जातिवाद, तुष्टिकरण और वंशवाद की सीमायें: योगी

भाजपा की यात्रा तोड़ेगी जातिवाद, तुष्टिकरण और वंशवाद की सीमायें: योगी

30 Nov 2021 | 7:56 PM

लखनऊ 30 नवंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश स्तर पर छह यात्रायें निकालेगी। इन यात्राओं के जरिये जनता को न सिर्फ केंद्र और राज्य सरकार की जनकल्याणकारी कार्यों और उपलब्धियों की जानकारी हाेगी बल्कि यह यात्रा जातिवाद, तुष्टिकरण और वंशवाद की सीमाओं को तोड़ देगी।

see more..
बसपा,कांग्रेस और सुभासपा के नेता भाजपा में शामिल

बसपा,कांग्रेस और सुभासपा के नेता भाजपा में शामिल

30 Nov 2021 | 7:51 PM

लखनऊ 30 नवंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले दल बदलने का सिलसिला जारी है। इसी क्रम में मंगलवार को बहुजन समाज पार्टी (बसपा),कांग्रेस,प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के नेताओं ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सदस्यता ग्रहण की।

see more..
देश में आतंकवाद व प्रदेश में अपराध पूरे नियंत्रण में :स्वतंत्रदेव

देश में आतंकवाद व प्रदेश में अपराध पूरे नियंत्रण में :स्वतंत्रदेव

30 Nov 2021 | 7:46 PM

आज़मगढ़ 30 नवम्बर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने उत्तर प्रदेश में आजमगढ़ जिले के दुर्वासा धाम में मंगलवार को जनसभा को सम्बोधित करते हुए प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी के केंद्र और योगी आदित्यनाथ के प्रदेश नेतृत्व की जमकर सराहना की ।

see more..
image