Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:10 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसी :आसरा आवास में छज्जा गिरने की घटना की जांच हुई शुरू

झांसी 13 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में झांसी की एरच नगर पंचायत में नवनिर्मित आसरा आवास में हाल ही में हुई छज्जा गिरने की घटना को प्रशासन ने गंभीरता से लेते हुए जनपद में निर्माण कार्य में लगी संस्थाओं को कड़े निर्देश देते हुए बुधवार को साफ किया कि निर्माण कार्य में गुणवत्ता के साथ किसी तरह का समझौता नहीं किया जाए।
इसी के साथ जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने एरच में रविवार को आसार आवास का छज्जा गिरने की घटना की जांच के लिए बुधवार को एक पांच सदस्यीय समिति का गठन किया । इस समिति को अपनी संस्तुतियां और आवंटन प्रक्रिया के संबंध में अपनी रिपोर्ट एक सप्ताह में देनी है। नगर आयुक्त, नगर निगम/परियोजना निदेशक डूडा की अध्यक्षता में गठित समिति में उपाध्यक्ष झांसी विकास प्राधिकरण, अपर जिलाधिकारी (न्यायिक)/ प्र0अ0 स्थानीय निकाय, अधिशासी अभियंता नगर निगम, अधिशासी अभियंता ग्रामीण अभियंत्रण विभाग एवं आरपी सिंह परियोजना प्रबन्धक राजकीय निर्माण निगम को शामिल किया गया है।
गौरतलब है कि नगर पंचायत एरच में बने आसरा आवास योजनान्तर्गत एरच-1 में 144 आवास एवं एरच-2 में 84 आवासों का निर्माण कराया गया। कार्यदायी संस्था द्वारा दोनो परियोजनाओं के आवासों का निर्माण कार्य पूर्ण करते हुये आवासों का हस्तांतरण अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत को किया जा चुका है। एरच-1 में 144 आवासों के सापेक्ष 72 आवासों का आवंटन किया जा चुका है। एरच-2 में 84 आवासों में कोई भी आवास आवंटन नही हुआ तथा एरच-2 में विगत कुछ समय से 15 से 20 परिवार कुछ ब्लाकों में अवैध तरीके से रह रहे है। बिना आवंटन के लोगों के इन घरों में रहने की जांच करते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश भी दिये गये हैं।
सोनिया
वार्ता
More News
मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

28 Mar 2024 | 10:51 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की सेहत बिगड़ने पर गुरुवार देर शाम मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है। अंसारी की हालत नाजुक बतायी जाती है।

see more..
image