Thursday, Apr 18 2024 | Time 08:52 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मनीष हत्याकांड का आरोपी विजय यादव गिरफ्तार

गोरखपुर 16 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में कानपुर के कारोबारी मनीष गुप्ता हत्याकांड में छठवें आरोपित वांछित दरोगा विजय यादव को गोरखपुर पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस ने बताया कि गाेरखपुर जिले के कैन्ट थाना क्षेत्र के रेल म्यूजियम के पास एक लाख रुपए के इनामी दरोगा विजय यादव को पुलिस ने आज गिरफतार कर एसआइटी के हवाले कर दिया।
एसआईटी अब उससे रामगढ़ताल थाने पर लाकर पूछताछ कर रही है। वह इस घटना का यह आखिरी आरोपी था। बाकी पांच आरोपियों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। विजय ने गिरफ्तारी से बचने के लिए हाईकोर्ट में पुलिस की एफआईआर को चुनौती दी थी।
गौरतलब है कि मनीष गुप्ता हत्याकांड में रामगढ़ताल थाने में इंस्पेक्टर समेत छह पुलिसर्मी आरोपी हैं। गोरखपुर में हुए मनीष गुप्ता हत्याकांड में रामगढ़ताल थाने में तैनात इंस्पेक्टर जेएन सिंह,दरोगा अक्षय मिश्रा,दरोगा राहुल दुबे,मुख्य आरक्षी कमलेश यादव, आरक्षी प्रशांत कुमार और दरोगा विजय यादव को आरोपी बनाया गया है। इसमें से पांच आरोपियों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है जबकि जौनपुर का रहने वाला दरोगा विजय फरार था उसे पकड़ने के लिए पुलिस की 16 टीमें दबिश दे रही थी।
विजय यादव ने गिरफ्तारी से बचने के लिए हाईकोर्ट में पुलिस की एफआईआर को चुनौती दी थी। पुलिस का दावा था कि कोर्ट में सुनवाई से पहले ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। जिसके बाद शनिवार को पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पिछले 27 सितंबर की देर रात गोरखपुर के होटल में पुलिस वालों पर मनीष को पीट.पीटकर मारने का आरोप लगा था।
27 सितंबर की देर रात गोरखपुर के होटल में पुलिस वालों पर मनीष को पीट.पीटकर मारने का आरोप लगा।28 सितंबर को पोस्टमॉर्टम के बाद तीन पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी दर्जए 6 को निलम्बित किया गया। 29 सितंबर की सुबह परिजन शव लेकर कानपुर पहुंचे। मुख्यमंत्री से मिलने की जिद पर अड़े थे। अंतिम संस्कार करने से भी इनकार किया। 30 सितंबर को प्रशासन के आश्वासन के बाद सुबह 5 बजे मनीष का अंतिम संस्कार किया गया। फिर उसी दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मनीष की पत्नी से मुलाकात की।10 अक्टूबर की शाम रामगढ़ताल पुलिस ने इंस्पेक्टर जेएन सिंह और दरोगा अक्षय मिश्रा को गिरफ्तार किया।12 अक्टूबर को पुलिस ने दरोगा राहुल दुबे और कांस्टेबल प्रशांत कुमार को गिरफ्तार किया। 13 अक्टूबर को पुलिस ने मुख्य आरक्षी कमलेश यादव को गिरफ्तार किया था।
उदय प्रदीप
वार्ता
More News
राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

17 Apr 2024 | 11:21 PM

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के राम मंदिर पर दिये गये बयान पर पलटवार करते हुये उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आरोप लगाया कि पूरा का पूरा इंडिया समूह भगवान राम की विरोधी है।

see more..
देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

17 Apr 2024 | 11:18 PM

सुलतानपुर, 17 अप्रैल(वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री व सुल्तानपुर की सांसद मेनका गांधी ने आज कहा कि देश जातिवाद से निकलकर विकास‌वाद के रास्ते पर चल पड़ा है।

see more..
विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

17 Apr 2024 | 11:14 PM

मुरादाबाद, 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय लोकदल ( रालोद) अध्यक्ष जयंत चौधरी पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्होने किसानो के मसीहा चौधरी चरण सिंह की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए जयंत चौधरी को राज्यसभा की सीट दी मगर उन्होने इसके बदले उन्हे क्या सिला दिया है, यह सब जानते हैं।

see more..
image