Tuesday, Apr 16 2024 | Time 18:22 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


फिरोजाबाद में संदीप हत्याकाण्ड के चार अभियुक्तों को उम्रकैद

फिरोजाबाद 16 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में फिरोजाबाद की एक अदालत ने तीन साल पूर्व हुये संदीप हत्याकांण्ड़ के मामले में चार आरोपियों को आजीवन कारावास एवं पचास-पचास हजार रूपये जुर्माने से दण्डित किया।
मामला थाना उत्तर से जुड़ा है। थाना उत्तर क्षेत्र के कोटला रोड़ दयाल नगर निवासी आनन्द शर्मा ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराते हुये कहा कि 3 जुलाई 2018 को मेरे बड़े भाई संदीप शर्मा घर से भोजन करके रात्रि 9 बजे टहलने के लिये कोटला रोड़ पर निकले थे कि तभी बाइक सवार दो अज्ञात व्यक्तियों ने मेरे भाई को गोली मार दी जो सीने में लगी। घायल अवस्था में में व मेरे परिवारीजन और मौहल्ले के लोग जिला अस्पताल लेकर पहुंचे तो डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
पुलिस ने अभियोग दर्ज कर विवेचना उपरान्त पवन उपाध्याय पुत्र जयगोपाल, विपिन उपाध्याय पुत्र हरिगोपाल उपाध्याय, अनिल कुमार उपाध्याय उर्फ बॉबी, रामप्रकाष उर्फ सत्ताईस व अष्वनी वर्मा पुत्र ओसवाल वर्मा को गिरफ्तार कर जेल भेजने के साथ ही इनके विरूद्व आरोप पत्र न्यायालय में प्रेषित किया। मुकदमें की सुनवाई एवं निस्तारण अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश कक्ष संख्या 6 आजाद सिंह की न्यायालय में की गई।
न्यायालय में तमाम गवाहों के ब्यान दर्ज किये गये। शासन की ओर से पैरवी सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता फौजदारी श्रीनारायन सक्सेना ने केस को साबित करने के लिए माननीय उच्चतम न्यायालय एवं उच्च न्यायालय की तमाम नजीरें पेश की।
न्यायाधीश आजाद सिंह ने पत्रावली पर उपलब्ध तमाम साक्ष्य एवं गवाहों के बयानों का गहनता से अध्ययन करने के बाद आरोपी पवन उपाध्याय, विपिन उपाध्याय, अनिल उर्फ बॉबी व रामप्रकाष उर्फ सत्ताईस को दोषी पाते हुए खुले न्यायालय में सजा सुनायी है। न्यायालय ने साक्ष्य के अभाव में अश्वनी वर्मा को दोषमुक्त किया है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
सहारनपुर में योगी का रोड शो बना आकर्षण का केंद्र

सहारनपुर में योगी का रोड शो बना आकर्षण का केंद्र

16 Apr 2024 | 6:07 PM

सहारनपुर, 16 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार शाम सहारनपुर में रोड शो कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशियों के पक्ष में हवा बनायी। रोड शो काे खासा जनसमर्थन हासिल हुआ।

see more..
image