Friday, Mar 29 2024 | Time 15:07 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


देश में व्याप्त अव्यवस्था के खिलाफ निकाली गयी परिवर्तन यात्रा: जे पी यादव

झांसी 17 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव जे पी यादव ने रविवार को कहा कि देश में व्याप्त भ्रष्टाचार,असंतोष,दुर्गति,अव्यवस्था,कानून व्यवस्था के नाम पर किसानों व मजदूरों का शोषण के विरोध में उनकी पार्टी रथ यात्रा निकाल रही है।
यहां एक विवाह घर में पार्टी के जिलाध्यक्ष डॉ़ वीरेंद्र सिंह यादव व जिला कार्यकारिणी के साथ एक बैठक के बाद राष्ट्रीय महासचिव ने बताया कि यह सामाजिक परिवर्तन रथ यात्रा 18 अक्टूबर को झांसी पहुंचने वाली है। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी इस देश में व्याप्त भ्रष्टाचार,असंतोष, दुर्गति,अव्यवस्था,कानून व्यवस्था के नाम पर किसानों व मजदूरों का शोषण के विरोध में रथ यात्रा निकाल रही है। उसमें परिवर्तन के लिए कोई भी पार्टी संघर्ष करने के लिए आगे नहीं आ रही है। इसको देखते हुए प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने सामाजिक परिवर्तन रथयात्रा निकालने का फैसला किया है। हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव इसका नेतृत्व करते हुए सोमवार को झांसी पहुंचेंगे।
उन्होंने कहा कि आज भी 70 प्रतिशत से ऊपर जनसंख्या गांव में रहती है और कृषि पर आधारित है। पूरे प्रदेश में किसानों का बुरा हाल है। स्थिति इतनी खराब है कि लोग इस सरकार से ऊब गए हैं। एक रत्ती भर बात कोई नहीं सुन रहा है। पराकाष्ठा तो तब हो गई जब देश की सरकार के गृह मंत्री के बेटे ने गुंडों को लेकर किसानों को रौंद डाला। दुनिया में बड़े-बड़े तानाशाह हुए लेकिन इस प्रकार की तानाशाही किसी की देखने को नहीं मिली। वह भी कुकृत्य करने से पहले लोगों की मंशा जान लेते थे लेकिन इस सरकार बिना किसी की मंशा जाने सीधे उन्हें सजा दे देती है। इस सबको देखते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव सामाजिक परिवर्तन यात्रा निकाल रहे हैं ।
इस यात्रा की शुरूआत 12 अक्टूबर को मथुरा वृंदावन से की गई थी,जहां जहां हमारा यात्रा रथ गया,वहां लोगों ने भारी संख्या में एकत्रित होकर हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष का स्वागत किया। कल हमारा रथ भोगनीपुर से होते हुए आपके बुंदेलखंड की हृदयस्थली झांसी पहुंचेगा।
सोनिया
वार्ता
More News
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
image