Tuesday, Nov 30 2021 | Time 21:40 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राजनीति शर्मा विपक्ष दो अंतिम लखनऊ

डा शर्मा ने स्मृतियां ताजा करते हुए कहा कि स्व कल्याण सिंह के मुख्यमंत्री रहते हमने उनसे महाराजा बिजली पासी किले का सौन्दर्यीकरण कराने तथा विद्यालय भी आरंभ कराने की मांग की थी । उन्होंने उसे स्वीकार किया तथा दोनों ही काम पूरे हुए। ऐसे महान लोगों को इतिहास में दर्ज कराने की कवायद भी की गई।
उन्होंने कहा कि पासी समाज का देश के उत्थान में जो योगदान है उसे स्थान दिलाने का काम भाजपा ने किया है। उन्होंने कहा कि राजधानी लखनऊ को शहर के तौर पर सुंदर करने का काम महाराजा लखना पासी ने किया था। आज महाराजा लखना पासी हमारे बीच में नहीं है पर उनके द्वारा निर्मित मंदिर कुंड किले सरोवर तट आदि स्मृतियां उनकी याद दिलाते हैं। उनकी स्मृतियों व उनके योगदान को उचित स्थान दिलाने के लिए ही महापौर रहते गोमती तट पर लाखन उपवन का निर्माण कराया था।
डा शर्मा ने कहा कि आज यह सम्मेलन ऐसे दिन हो रहा है जब भारत में 100 करोड लोगों के वैक्सीनेशन का आंकडा पार होने जा रहा है। इतनी बडी संख्या में वैक्सीनेशन अमेरिका जैसे बडे देशों के लिए शोध का विषय है। एक समय ऐसा भी था जब मलेरिया चेचक पोलियो खसरा जैसी बीमारियों से सुरक्षा के लिए विदेशी टीकों का इंतजार करना पडता था। इसके विपरीत जब कोविड जैसी महामारी आई तो अमेरिका जैसे सम्पन्न देश ने उसके सामने हार मान ली और वह अपने लोगों को सुरक्षित नहीं कर सका पर भारत ने प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में अपने लोगों को सुरक्षित करने में सफलता पाई। कोरोना प्रबंधन की दुनियाभर में सराहना हुई। ऐसा पहली बार हुआ कि देश के प्रधानमंत्री ने दुनिया के बडे देशों के सामने टीके के लिए हाथ नहीं फैलाया बल्कि अपने देश में ही टीके का निर्माण कराया।
प्रदीप
वार्ता
More News
कल से शुरु होगा अखिलेश का बुंदेलखंड में प्रचार अभियान

कल से शुरु होगा अखिलेश का बुंदेलखंड में प्रचार अभियान

30 Nov 2021 | 7:58 PM

बांदा, 30 नवंबर (वार्ता) अगले साल उत्तर प्रदेश में संभावित विधानसभा चुनाव के मद्देनजर समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव कल से समाजवादी विजय रथ यात्रा के साथ बुंदेलखंड में बांदा से पार्टी का प्रचार अभियान शुरु करेंगे।

see more..
भाजपा की यात्रा तोड़ेगी जातिवाद, तुष्टिकरण और वंशवाद की सीमायें: योगी

भाजपा की यात्रा तोड़ेगी जातिवाद, तुष्टिकरण और वंशवाद की सीमायें: योगी

30 Nov 2021 | 7:56 PM

लखनऊ 30 नवंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश स्तर पर छह यात्रायें निकालेगी। इन यात्राओं के जरिये जनता को न सिर्फ केंद्र और राज्य सरकार की जनकल्याणकारी कार्यों और उपलब्धियों की जानकारी हाेगी बल्कि यह यात्रा जातिवाद, तुष्टिकरण और वंशवाद की सीमाओं को तोड़ देगी।

see more..
image