Thursday, Apr 18 2024 | Time 16:05 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


गोण्डा में घाघरा की तबाही जारी

गोण्डा, 22 अक्टूबर (वार्ता) पहाड़ों पर हुई तेज बारिश व बैराजों से छोड़े जा रहे पानी से उत्तर प्रदेश के गोण्डा जिले के कर्नलगंज तहसील इलाके मे घाघरा नदी तीन से पांच सेमी प्रति घंटे के रफ्तार से बढ़कर आज एल्गिन ब्रिज पर खतरे के निशान से 89 सेमी ऊपर होकर निचले भागों मे तबाही मचा रही है।
नवाबगंज तहसील क्षेत्र में उफनायी सरयू की धारा माझा क्षेत्र के दर्जनों तटीय गांवों तक फैलने लगी है। आपदा प्रबंधन सूत्रों के अनुसार, दोनो नदियों के तेज प्रवाह से प्रभावित हो रहे गांवों में नकहरा, प्रतापपुर, घरकुंडली घरकुंइया, काशीपुर,दत्तनगर, साकीपुर, तुलसीपुर, गोकुला,इन्दरपुर,जैतपुर, माझाराठ, दुर्गागंज, महेशपुर समेत करीब तीस तटवर्ती गांव बाढ़ के पानी से घिरते जा रहें हैं जबकि नदियां धीरे धीरे अन्य आसपास के गांवों को भी टापू बना रही है।घाघरा के निरन्तर बढ़ते जलस्तर के कारण बाढ़ की आशंका से किसान खौफजदा है ।
उन्होनें बताया कि खेतों में पानी आ जाने से जहां धान की फसल नष्ट हो गयी है अगले फसल के लिए खेतों की तैयारी पर भी ग्रहण लग गया है। तरबगंज क्षेत्र के डेमवा के पास पुल के ऊपर से पानी बहने लगा है जिससे पुल को भी खतरा बढ़ गया है। उन्होनें बताया कि आपदाकर्मी एलर्ट पर है । इन चौकियों पर तैनात स्वास्थ्य, पशु विभाग, राजस्व और पंचायत विभाग के कर्मियों को उपस्थित रहकर स्थिति पर लगातार नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होनें बताया कि नदियों के तेज बहाव की ठोकरों से बंधों बचाने के लिये निरन्तर मरम्मत कार्य जारी है ।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
दो लड़कों की जोड़ी फिर होगी फ्लाप: भूपेन्द्र चौधरी

दो लड़कों की जोड़ी फिर होगी फ्लाप: भूपेन्द्र चौधरी

17 Apr 2024 | 11:52 PM

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने कहा कि दो लड़कों की जोड़ी पहले भी उत्तर प्रदेश में फ्लॉप रही थी और एक बार फिर इस जोड़ी को यूपी की जनता सिरे से नकार देगी।

see more..
image