Friday, Apr 19 2024 | Time 16:37 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बुद्ध की धरती से मोदी देंगे नौ नए मेडिकल कॉलेजों की सौगात

जौनपुर, 23 अक्टूबर (वार्ता) भगवान गौतमबुद्ध की धरती सिद्धार्थनगर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 25 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश को नौ मेडिकल कालेजों की सौगात देंगे।
सूबे के आवास एवं शहरी नियोजन राज्यमंत्री गिरीश चंद यादव ने शनिवार को कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं और चिकित्सा शिक्षा के इतिहास में 25 अक्टूबर को एक नया और स्वर्णिम अध्याय जुड़ेगा, जब भगवान बुद्ध की धरती सिद्धार्थनगर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक साथ जौनपुर समेत नौ नए राज्य स्वायत्तशासी मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन ( लोकार्पण ) करेंगे।
श्री यादव ने कहा कि प्रदेशवासियों को बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाएं देने को प्रतिबद्ध सरकार पूरे राज्य में मेडिकल कॉलेजों की श्रृंखला खड़ी कर रही है। जौनपुर मेडिकल कॉलेज में हॉस्पिटल, छात्रावास की सभी व्यवस्था पूर्ण है और फैकल्टी भी पूरी है। कुल मिलाकर यह मेडिकल कॉलेज एमबीबीएस के पहले सत्र के लिए पूरी तरह तैयार है। मेडिकल कॉलेज के माध्यम से न केवल जौनपुर बल्कि पड़ोसी जिलों के लोगों को बेहतरीन चिकित्सा सुविधा मिलेगी।
उन्होने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों 25 अक्टूबर को सिद्धार्थनगर मेडिकल कॉलेज के लोकार्पण समारोह में उनके भव्य अभिनंदन के लिए बुद्ध की धरती तैयार है। यहीं से पीएम मोदी जौनपुर , देवरिया, एटा, हरदोई, गाजीपुर, मिर्जापुर, फतेहपुर व प्रतापगढ़ के मेडिकल कॉलेजों का भी उद्घाटन ( लोकार्पण ) करेंगे।
मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल प्रोफेसर (डॉ) शिवकुमार में बताया कि लोकार्पण के लिए जौनपुर मेडिकल कॉलेज पूरी तरह से तैयार हो गया है। 25 अक्टूबर सोमवार को यहां पर आयोजित समारोह में सिद्धार्थ नगर से लोकार्पण होने वाले समारोह का सीधा प्रसारण देखा जाएगा ।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

18 Apr 2024 | 10:59 PM

बुलंदशहर, मेरठ, गाजियाबाद, 18 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के लिए मतदाताओं से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार मौका देने और उनके हाथ मजबूत करने की अपील की।

see more..
कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया पदाधिकारी को हाइजैक करने का आरोप

कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया पदाधिकारी को हाइजैक करने का आरोप

18 Apr 2024 | 10:46 PM

लखनऊ, 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि उनकी पार्टी के सह संयोजक विकास अग्रहरि को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कुछ कार्यकर्ता जबरन ले गये और उनके गले में भाजपा का अंगवस्त्र पहला कर फोटो सोशल मीडिया में वायरल कर दी।

see more..
image