Tuesday, Apr 23 2024 | Time 18:58 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


नामांकन: सोमवार को 34 ने भरे पर्चे

लखनऊ 17 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश विधानसभा के पहले चरण के चुनाव के लिये जारी नामांकन प्रक्रिया के तीसरे दिन सोमवार को 34 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये गये।
निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार को आगरा,मथुरा,बुलंदशहर,मुजफ्फनगर,गाजियाबाद, हापुड़,नोएडा,बागपत और अलीगढ़ में विभिन्न दलों के प्रत्याशियों के अलावा निर्दलीय उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया। नामांकन के दौरान कोविड प्रोटोकाल का अक्षरश: पालन किया गया और प्रत्याशी के साथ केवल एक व्यक्ति को नामांकन कक्ष में प्रवेश करने की अनुमति मिली।
बुलंदशहर से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार राज्य मंत्री अनिल शर्मा ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी के रूप में शिकारपुर सीट से नामांकन दाखिल किया जबकि आम आदमी पार्टी (आप) प्रत्याशी विकास शर्मा ने बुलंदशहर सदर सीट से और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) उम्मीदवार सुनील भारद्वाज ने स्याना सीट से पर्चा दाखिल किया।
आगरा में सोमवार को छह प्रत्याशियों ने अपने नामांकन दाखिल किये जबकि 24 अन्य उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र खरीदे। नामांकन पत्र जमा करने वालों में फतेहपुर सीकरी सीट से भाजपा प्रत्याशी चौधरी बाबूलाल, एत्मादपुर सीट से भाजपा प्रत्याशी डॉ. धर्मपाल सिंह, बाह सीट से सपा प्रत्याशी मधुसूदन शर्मा, आगरा उत्तर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी विनोद बंसल, आगरा ग्रामीण सीट से निर्दलीय प्रत्याशी अरुणकान्त कठेरिया और आगरा छावनी सीट से निर्दलीय उम्मीदवार आकाश सोनी शामिल रहे। एत्मादपुर सीट के लिए तीन, आगरा छावनी (सुरक्षित) सीट के लिए तीन, आगरा दक्षिण सीट के लिए चार, आगरा उत्तर सीट के लिए दो, आगरा ग्रामीण (अ.जा.) सीट के लिए एक, फतेहपुर सीकरी सीट के लिए तीन, खेरागढ़ सीट के लिए एक, फतेहाबाद सीट के लिए दो और बाह सीट के लिए पांच प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र खरीदे।
शामली में हालांकि आज कोई नामांकन दाखिल नहीं किया गया लेकिन थानाभवन से भाजपा प्रत्याशी सुरेश राणा, शामली विधानसभा से गठबंधन प्रत्याशी प्रसन्न चौधरी, कैराना से बसपा प्रत्याशी राजेन्द्र उपाध्याय द्वारा नामांकन पत्रों की खरीद की गई। सोमवार को तीनों विधानसभाओं में नामांकन पत्रों को खरीदने वाले प्रत्याशियों की संख्या 22 तक पहुंच गई है।
गौरतलब है कि पहले चरण में मतदान वाले 11 जिलों की 58 सीटों पर शुक्रवार को अधिसूचना जारी होने के बाद नामांकन की प्रक्रिया शुरू हुयी थी। पहले दो दिन केवल दो उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया था जिन्हे मिलाकर अब तक नामांकन दाखिल करने वालों की तादाद बढ कर 36 हो चुकी है। पहले चरण के लिये मतदान 10 फरवरी को मतदान होगा जबकि नामांकन की आखिरी तारीख 21 जनवरी नियत की गयी है।
टीम प्रदीप
वार्ता
More News
सहारनपुर में कार पेड़ से टकरायी,चार मरे

सहारनपुर में कार पेड़ से टकरायी,चार मरे

23 Apr 2024 | 6:39 PM

सहारनपुर, 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में सहारनपुर जिले के फतेहपुर क्षेत्र में सोमवार रात तेज रफ्तार कार के सड़क किनारे पेड़ से टकराने से उसमे सवार पिता-पुत्र समेत चार लोगों की मौत हो गई जबकि दो अन्य गंभीर रुप से घायल हो गये।

see more..
image