Tuesday, Aug 9 2022 | Time 04:44 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


हरियाली अमावस्या पर पांच लाख ने मंदाकिनी में लगायी पवित्र डुबकी

चित्रकूट 28 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश के पौराणिक एवं ऐतिहासिक तीर्थ स्थल चित्रकूट में मंगलवार को हरियाली अमावस्या के पावन पर्व पर पांच लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने मंदाकिनी नदी डुबकी लगाकर कामदगिरि की परिक्रमा की। इस दौरान सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किये गये थे।
जिलाधिकारी सुक्रांत शुक्ला ने बताया कि हरियाली अमावस्या की भीड़ को मद्देनजर रखते हुए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे। श्रद्धालुओं के पानी की भी व्यवस्था सुचारू रूप से करने के लिए जल संस्थान द्वारा जगह-जगह टैंकर लगाए गए थे।
मुखारविंद के संत भरत शरण रामायणी ने बताया कि आज के दिन मंदाकिनी नदी में स्नान कर कामदगिरि की परिक्रमा लगाने से एवं अन्न दान करने से मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है। श्रद्धालुओं ने बंदरों को भोजन कराया।
श्री रामायणी ने बताया कि आज के दिन बंदरों को भोजन कराने से ग्रहों की शांति होती है और ग्रह मनुष्य के अनुरूप कार्य करने लगते हैं इसकी यहां पर अत्यधिक मान्यता है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
झांसी:सीएमओ कार्यालय आया कोरोना की चपेट में

झांसी:सीएमओ कार्यालय आया कोरोना की चपेट में

08 Aug 2022 | 11:22 PM

झांसी 08 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी में मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) में सोमवार को उस समय हडकंप मच गया जब सुबह सुबह ही एक के बाद चार अधिकारियों की कोरोना जांच पॉजिटिव आयी।

see more..
योगी को बम से उड़ाने की मिली धमकी, मामला दर्ज

योगी को बम से उड़ाने की मिली धमकी, मामला दर्ज

08 Aug 2022 | 9:09 PM

लखनऊ, 08 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पिछले सप्ताह दो अगस्त को बम विस्फोट कर जान से मारने की धमकी मिलने पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

see more..
image