Tuesday, Aug 16 2022 | Time 08:38 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सेना का जवान निकला अग्निपथ योजना के खिलाफ युवाओं को भड़काने वाला

आगरा, 28 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश में आगरा पुलिस ने सेना में भर्ती से जुड़ी केन्द्र सरकार की ‘अग्निपथ योजना’ के खिलाफ युवाओं को भड़काने के आरोप में मंगलवार को सेना के जवान को पंजाब से गिरफ्तार किया है।
पुलिस गैर जमानती वारंट पर गिरफ्तार जवान को आगरा लेकर आ रही है। पुलिस के अनुसार, जवान गुमान सिंह ने अग्निपथ योजना को लेकर युवाओं को भड़काने के लिए व्हाट्सएप पर ‘इंकलाब जिंदाबाद’ के नाम से एक ग्रुप बनाया था। वर्तमान में वह पंजाब में तैनात है और मूल रूप से राजस्थान के करौली जिले के मांड़ई गांव का रहने वाला है।
गुमान सिंह के खिलाफ कोर्ट से 26 जून को गैर जमानती वारंट जारी हुए। आगरा पुलिस की रिपोर्ट के बाद सेना ने भी जवान से पूछताछ की। आज आगरा पुलिस की टीम ने पंजाब से गुमान सिंह को गिरफ्तार कर लिया। आगरा के पुलिस अधीक्षक (पश्चिम) एसपी सत्यजीत गुप्ता ने बताया कि गुमान का भाई सेना की परीक्षा दे चुका था। उसका सेना में चयन न होते देखकर गुमान ने व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर युवाओं को भड़काया था।
गौरतलब है कि मलपुरा क्षेत्र में ग्वालियर हाईवे पर 17 जून को अग्निपथ योजना के विरोध में युवाओं ने हंगामा किया था। इस दौरान उन्होंने हाईवे पर जाम लगाकर मलपुरा थाना प्रभारी की गाड़ी में तोड़फोड़ कर दी थी। इस मामले में पुलिस ने बलवा, पथराव, लोक व्यवस्था भंग करने व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। इसमें 13 लोग नामजद और 35 अज्ञात थे। पुलिस ने आठ जवानों को मौके से गिरफ्तार किया था।
इसके बाद पुलिस ने सादाबाद निवासी अभिषेक को भी गिरफ्तार किया। उसके मोबाइल फोन से पुलिस को व्हाट्सएप ग्रुप की जानकारी हुई। इंकलाब जिंदाबाद नाम के व्हाट्सएप ग्रुप से करीब 300 लोग जुड़े हुए थे। इसमें 20 से 25 ग्रुप एडमिन भी थे। पूछताछ में पुलिस को जानकारी हुई कि इस ग्रुप का संचालन गुमान सिंह कर रहा है। गुमान सिंह सेना में पंजाब के फाजिल्का जनपद में सेना की यूनिट में लांस नायक पद पर तैनात है।
सं निर्मल
वार्ता
More News
लंबे संघर्ष, बलिदान और त्याग का प्रतिफल है ये आजादी - शाही

लंबे संघर्ष, बलिदान और त्याग का प्रतिफल है ये आजादी - शाही

15 Aug 2022 | 8:42 PM

कुशीनगर, 15 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने जनपद कुशीनगर में सोमवार को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में ध्वजारोहण करते हुए कहा कि 75 वर्ष पूर्व मिली आजादी, स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के लंबे संघर्ष, बलिदान और त्याग का प्रतिफल है।

see more..
दारूल उलूम देवबंद मेें मौलाना अरशद मदनी ने फहराया तिरंगा

दारूल उलूम देवबंद मेें मौलाना अरशद मदनी ने फहराया तिरंगा

15 Aug 2022 | 8:36 PM

देवबंद (सहारनपुर), 15 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में देवबंद स्थित इस्लामिक शिक्षा के प्रमुख केन्द्र दारूल उलूम में सोमवार को 76वां जश्न ए आजादी हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

see more..
आईपीएस प्रभाकर चौधरी सहित पांच पुलिसकर्मी नवाजे गये पुलिस पदक से

आईपीएस प्रभाकर चौधरी सहित पांच पुलिसकर्मी नवाजे गये पुलिस पदक से

15 Aug 2022 | 8:31 PM

लखनऊ, 15 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार ने पुलिस महकमे में सराहनीय कामों के लिये भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी प्रभाकर चौधरी सहित प्रदेश के पांच पुलिसकर्मियों को 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री उत्कृष्ट सेवा पदक प्रदान किया।

see more..
image