Friday, Oct 7 2022 | Time 23:49 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जालौन: बारिश में जहां तहां उखड़ गया बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे

उरई 16 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के जनपद जालौन के कैथेरी गांव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों शुरू हुए बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे की मजबूती की पोल बारिश ने खोल दी। बुधवार से शुरू हुई बारिश गुरूवार को भी जारी रही और इस बारिश ने एक्सप्रेस वे को लेकर शासन प्रशासन की ओर से किये जा रहे सभी दावे ध्वस्त हो गये।
प्रधानमंत्री माेदी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और शासन प्रशासन से जुड़े अधिकारियों तथा गणमान्यों की मौजूदगी में 16 जुलाई को इस एक्सप्रेस वे को बुंदेलखंड के विकास का इंजन और भारी भारी उपमाओं से सुशोभित करते हुए आम जन के लिए खोल दिया था । बारिश के कारण बुंदेलखंड की लाइफलाइन उखड़ कर रह गयी कहीं एक्सप्रेस वे पर दो से तीन फुट गहरे गड्ढे बन गये तो कहीं सड़का का बड़ा हिस्सा ही उखड़ गया। सड़के के कहीं दबने और कहीं गहरे गडढ़े बनने से बुधवार की रात कई हादसे हुए।
चित्रकूट से इटावा तक 296 किलोमीटर लंबे इस एक्सप्रेस वे को 14800 करोड़ की लागत से बनाया गया है। जिसको यूपीडा के सीईओ अवनीश अवस्थी ने उच्च क्वालिटी का बताया था, लेकिन इसकी क्वालिटी की पोल जालौन में बुधवार को हुई मूसलाधार बारिश ने खोलकर रख दी है, बारिश के कारण जालौन के छिरिया सलेमपुर से निकले इस एक्सप्रेस वे पर 2 से 3 फुट गहरे गड्ढे हो गए हैं। इन गड्ढों के कारण कई यात्रियों की गाड़ी क्षतिग्रस्त हुई है इसके अलावा कई लोग घायल भी हुए।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 16 जुलाई को उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए कहा था कि 28 माह में इस एक्सप्रेस भी को बनाया गया है और जिसे उच्च क्वालिटी का बनाकर यूपी सरकार ने यह साबित कर दिया है कि कोई भी काम ईमानदारी से किया जाए तो वह है गुणवत्ता परक जरूर होगा लेकिन गुणवत्ता को लेकर किये गये सारे वादे चार से पांच दिन बाद हुई बारिश में बह गये।
अब जहां तहां सड़क पर फैले मलबे को जेसीबी की मदद से उठाने का काम किया जा रहा है ताकि राहगीरों को होने वाली परेशानी को खत्म किया जा सके।
दूसरी ओर इसको लेकर जिले के उच्चाधिकारी पत्रकारों से मिलने और सवालों से बचते नजर आये।
सं सोनिया
वार्ता
More News
राहुल को कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी भारत जोड़ो यात्रा : भूपेन्द्र

राहुल को कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी भारत जोड़ो यात्रा : भूपेन्द्र

07 Oct 2022 | 10:35 PM

बलिया, 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर तंज कसते हुए कहा है कि भारत विभाजन, कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हुआ था, इसलिये राहुल को यह यात्रा पाकिस्तान के शहर कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी।

see more..
पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सड़क धंसने से कार गिरी, बाल बाल बचे यात्री

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सड़क धंसने से कार गिरी, बाल बाल बचे यात्री

07 Oct 2022 | 10:16 PM

सुलतानपुर, 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर कल देर रात हलियापुर इलाक़े में अचानक सड़क धंस गई, जिससे पांच फुट गहरा और 15 फुट लंबा गड्ढा हो गया। इस गड्ढ़े में लखनऊ की ओर जा रही एक कार गिर गयी। उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) टीम और पुलिसकर्मियों ने मौके पर पहुंच कर राहत एवं बचाव कार्य किया।

see more..
मिलावटखोरों केे खिलाफ झांसी जिला प्रशासन हुआ सख्त

मिलावटखोरों केे खिलाफ झांसी जिला प्रशासन हुआ सख्त

07 Oct 2022 | 9:54 PM

झांसी 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी जिला प्रशासन ने लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वाले मिलावटखोरों और नकली-प्रतिबंधित या अधोमानक दवाओं को बनाने व बेचने वालों के खिलाफ कड़ा रूख अपनाते हुए शुक्रवार को निर्देश जारी किये।

see more..
image