Friday, Sep 30 2022 | Time 16:01 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सोनभद्र : खनन क्षेत्र में मिट्टी धंसने से दो लोगों की मौत

सोनभद्र, 24 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में सोनभद्र जिले के चोपन थाना क्षेत्र में बिल्ली मारकुंडी खनन क्षेत्र की एक खदान में रविवार को मिट्टी काटते वक्त पोकलैंड मशीन पर मिट्टी का टीला धसकने से मशीन आॅपरेटर व खलासी की दबने से मौत हो गई।
चोपन में डाला चौकी प्रभारी मनोज कुमार ठाकुर ने बताया कि प्रतिदिन की भांति एक पोकलैंड मशीन मिट्टी का टीला काट रही थी, तभी अचानक मिट्टी धंसने के कारण टीला भरभरा कर पोकलैंड मशीन पर गिर गया। इससे मशीन के केबिन मे दो लोग फंस गए।
घटना की सूचना मिलते ही नगर क्षेत्राधिकारी राजकुमार त्रिपाठी, चोपन थाना प्रभारी किरण कुमार सिंह व डाला चौकी प्रभारी ठाकुर ने मौके पर पहुंच कर राहत एवं बचाव कार्य प्रारंभ किया। इस दाैरान बारिश होने के कारण राहत कार्य बंद करना पड़ा।
मृतकों के परिजनों ने बताया कि 22 वर्षीय रविशंकर यादव पुत्र स्व. सीताराम निवासी अम्माटोला मशीन पर खलासी और खेमपुर कोन निवासी 34 वर्षीय सतेन्द्र आपरेटर था। देर शाम बारिश रुकने पर दोबारा मिट्टी हटाने का काम प्रारंभ करने पर दोनों के शव बरामद हुए। पुलिस ने दोनों शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
सं निर्मल
वार्ता
More News
राजनीतिक स्वार्थ व तुष्टीकरण की वजह से लगा पीएफआई पर प्रतिबंध : मायावती

राजनीतिक स्वार्थ व तुष्टीकरण की वजह से लगा पीएफआई पर प्रतिबंध : मायावती

30 Sep 2022 | 10:29 AM

लखनऊ, 30 सितंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने इस्लामिक संगठन पीपुल्स फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) को प्रतिबंधित किये जाने के केन्द्र सरकार के फैसले को राजनीतिक स्वार्थ और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की तुष्टीकरण नीति का परिणाम बताया है।

see more..
image