Thursday, Apr 25 2024 | Time 01:09 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


इटावा में सपा ब्लाक प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव

इटावा , 28 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के इटावा जिले मे चकरनगर की समाजवादी पार्टी (सपा) नेता एवं ब्लाक प्रमुख सुनीता यादव के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है। 44 बीडीसी सदस्यो में से 34 ने अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए जिलाधिकारी को हलफनामा दिया जिसके बाद 10 अगस्त मतदान की तिथि तय कर दी गई है ।
जिलाधिकारी अवनीश राय ने गुरूवार को बताया कि चकरनगर ब्लाक के 34 क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने ब्लाक प्रमुख सुनीता देवी के खिलाफ अविश्वास का प्रस्ताव उनके समक्ष पेश किया गया है। अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान के लिए 10 अगस्त की तारीख तय कर दी है । अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान के लिए एसडीएम चकरनगर मलखान सिंह को पीठासीन अधिकारी बनाया गया है।
चकरनगर ब्लाक में क्षेत्र पंचायत सदस्य के 44 पद हैं । एक सदस्य का निधन हो गया था। इस समय 43 सदस्य हैं जिनमें 34 सदस्यों ने डीएम को अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए शपथपत्र दिए। हलफनामों की जांच के बाद डीएम ने क्षेत्र पंचायत अधिनियम की धाराओं के अनुसार अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान कराने पर मोहर लगा दी।
10 अगस्त को ब्लाक कार्यालय में क्षेत्र पंचायत सदस्यों की बैठक बुलाई गई है जिसमें शुरूआती दो घंटे में पक्ष, विपक्ष अपना पक्ष रखेंगे। इसके बाद अविश्वास प्रस्ताव प्रस्तुत कर मतदान कराया जाएगा। ब्लॉक प्रमुख के विरोध में दो तिहाई सदस्यों के होने पर पद रिक्त घोषित कर दिया जाएगा।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image