Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:26 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


टिकट चैकिंग अभियान में उत्तर रेलवे के मुरादाबाद मंडल को मिला रिकॉर्ड राजस्व

मुरादाबाद, 28 जुलाई (वार्ता) उत्तर रेलवे के मुरादाबाद मण्डल में बिना टिकट यात्रा करने वालों के खिलाफ चलाए गए चेकिंग अभियान मे जून 2022 तक 1.10 लाख मामलों से 6.46 करोड़ रुपये का रिकॉर्ड राजस्व अर्जित कर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है।
कर्मचारी संगठनों को इस उपलब्धि के लिए डीआरएम द्वारा सम्मानित किया गया। सीनियर डीसीएम सुधीर सिंह ने गुरुवार को बताया कि डीआरएम अजय नन्दन वर्ष 2021-22 में अर्जित उपलब्धियों की सराहना करते हुए उत्कृष्ठ कार्य करने वाले 365 कर्मचारियों को, महाप्रबंधक स्तर पर 07 शील्ड, मण्डल स्तर पर 23 शील्ड आदि से सम्मानित किया है।
रेलवे प्रवक्ता ने बताया कि मुरादाबाद मण्डल के बांगरमऊ में लकड़ी की लोडिंग आदि की जरुरतों को देखते हुए नयी रेल यातायात व्यवस्था से अप्रैल-2022 में मिनी रैक की लोडिंग हो सकी है। जून 2022 में पार्सल द्वारा 2.55 करोड़ की आय प्राप्त कर जून 2021 के मुकाबले 73% की वृद्धि अर्जित की है।
मुरादाबाद-चंदौसी तथा गजरौला- मोज्जमपुर के बीच रेलगाड़ियों की गति सीमा को बढ़ाकर 100 किमी प्रति घंटा किया गया है। इस वर्ष लक्सर-हरिद्वार रेल मार्ग व रोजा-सीतापुर रेल मार्ग का दौहरीकरण तथा रेल संचालन के विद्युतीकरण का कार्य पूर्ण कर लिया है।
उन्होंने बताया कि इस वर्ष 635 कर्मचारियों को पदोन्नति तथा 87 कर्मचारियों को एम.पी.सी.पी. का लाभ दिया गया है, जबकि नॉन सेफ्टी के 449 पदों को सेफ्टी कैटेगरी में पुनः वितरित किया गया है। इस वर्ष मृतक आश्रितों को 177 सी.जी. नियुक्तियां प्रदान की गई हैं। गाड़ियों में जंजीर खींचने के नुकसान के बारे में जनता को जागरूक कर मण्डल में रेलवे सुरक्षा बल के समन्वय से ‘जन जाग्रति अभियान’ को सफलतापूर्वक चलाया गया। जिससे अनावश्यक जंजीर खींचने की घटनाओं में कमी आयी है।
सं निर्मल
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image