Friday, Oct 7 2022 | Time 23:55 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


पूर्व मंत्री नवेद मियां को तीन महीने की सजा

रामपुर 01 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश में रामपुर की एक अदालत ने पूर्व कैबिनेट मंत्री और कांग्रेसी नेता नवाब काजिम अली खान उर्फ नवेद मियां को तीन महीने की सजा सुनाई गई है। उन्हें यह सजा आचार संहिता उल्लंघन के सात साल पुराने मामले में सुनाई गई है।
जिले के थाना अजीम नगर के क्षेत्र सोनकपुर का मंझरा में वर्ष 2015 में पंचायत चुनाव के दौरान सीसी रोड का उद्घाटन किया गया था। कांग्रेस नेता एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री नवाब काजिम अली खान उर्फ नवेद मियां ने इस सीसी रोड का उद्घाटन अपने समर्थकों के साथ आचार संहिता लगे होने के दौरान किया था। उद्घाटन के दौरान उनके नाम का शिलापट्ट भी लगाया गया था। इस मामले में खंड विकास अधिकारी दयाराम सिंह ने वर्ष 2015 में थाना अजीम नगर में उनके खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज कराया था।
इसकी सुनवाई रामपुर की स्पेशल एमपी एमएलए मजिस्ट्रेट ट्रायल कोर्ट में चल रही है। अब इस मामले में न्यायालय ने उन्हें दोषी मानते हुए न्यायाधीश निशांत मान ने तीन माह की सजा सुनाई है। पूर्व कैबिनेट मंत्री नवाब काजिम अली खान उर्फ नवेद मियां के अधिवक्ता संदीप सक्सेना ने इस मामले में पैरवी कर रहे हैं। नवेद मियां सजा सुनाए जाने के दौरान कोर्ट में मौजूद रहे। सहायक अभियोजन अधिकारी नीरज कुमार ने बताया कि नावेद मियां को अपील के लिए वक्त दिया गया है, जिसके चलते उन्हें रिहा कर दिया गया है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
राहुल को कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी भारत जोड़ो यात्रा : भूपेन्द्र

राहुल को कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी भारत जोड़ो यात्रा : भूपेन्द्र

07 Oct 2022 | 10:35 PM

बलिया, 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर तंज कसते हुए कहा है कि भारत विभाजन, कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हुआ था, इसलिये राहुल को यह यात्रा पाकिस्तान के शहर कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी।

see more..
पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सड़क धंसने से कार गिरी, बाल बाल बचे यात्री

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सड़क धंसने से कार गिरी, बाल बाल बचे यात्री

07 Oct 2022 | 10:16 PM

सुलतानपुर, 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर कल देर रात हलियापुर इलाक़े में अचानक सड़क धंस गई, जिससे पांच फुट गहरा और 15 फुट लंबा गड्ढा हो गया। इस गड्ढ़े में लखनऊ की ओर जा रही एक कार गिर गयी। उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) टीम और पुलिसकर्मियों ने मौके पर पहुंच कर राहत एवं बचाव कार्य किया।

see more..
मिलावटखोरों केे खिलाफ झांसी जिला प्रशासन हुआ सख्त

मिलावटखोरों केे खिलाफ झांसी जिला प्रशासन हुआ सख्त

07 Oct 2022 | 9:54 PM

झांसी 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी जिला प्रशासन ने लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वाले मिलावटखोरों और नकली-प्रतिबंधित या अधोमानक दवाओं को बनाने व बेचने वालों के खिलाफ कड़ा रूख अपनाते हुए शुक्रवार को निर्देश जारी किये।

see more..
image