Saturday, Oct 8 2022 | Time 01:22 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कुशीनगर में गंडक नदी ऊफनाई, निचले इलाकों में पानी घुसा

कुशीनगर 02 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में गंडक नदी के उफान पर रहने से निचले इलाकों में बसे गांव में बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है।
अधिक़ृत सूत्रों ने बताया कि वाल्मीकि नगर बैराज से गंडक नदी में मंगलवार की सुबह 2,76,800 क्यूसेक पानी छोड़ा गया। इससे गंडक नदी के आस- पास के निचले इलाकों में बसे कई गांवों में पानी घुस गया। इससे भैसहां गेज स्थल पर गंडक नदी खतरे के निशान के करीब 96.67 मीटर तक पहुंच गई। नदी में जलस्तर बढ़ने की सूचना पर डीएम के आदेश पर एसडीएम ने शिवपुर गांव का दौरा किया। बाढ़ की आशंका को देखते हुए उन्होंने सभी को सजग रहने के लिए कहा है।
सोमवार से ही वाल्मीकि नगर बैराज से गंडक नदी में पानी छोड़ने का सिलसिला शुरू हुआ। सुबह छह बजे कुल डिस्चार्ज 1,24,000 क्यूसेक था। दोपहर 12 बजे 2,06,000,दो बजे 227000 तक और तीन बजे 2,50,000 तथा चार बजे 2,65,000 क्यूसेक पहुंच गया। इससे भैंसहा गेज स्थल पर खतरे के निशान को पार करने की संभावना बढ़ गई।
बाढ़ से प्रभावित होने वाले मरचहवा , बसंतपुर, शिवपुर, हरिहरपुर,नरायनपुर ,सालिकपुर, महदेवा आदि गांव के लोग पानी बढ़ने से सहम गए हैं। जिलाधिकारी के निर्देश पर एसडीएम भावना सिंह बिहार के रास्ते नदी पार करके शिवपुर गांव की पुलिस चौकी पर पहुंचीं वहां मरचहवा प्रधान इजहार, हरिहरपुर प्रधान नरसिंह, नरायनपुर के प्रधान पति हिरामन, शवपुर प्रधान प्रतिनिधि राजू अंसारी सहित अन्य ग्रामीणों से बात करके जानकारी ली।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
राहुल को कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी भारत जोड़ो यात्रा : भूपेन्द्र

राहुल को कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी भारत जोड़ो यात्रा : भूपेन्द्र

07 Oct 2022 | 10:35 PM

बलिया, 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर तंज कसते हुए कहा है कि भारत विभाजन, कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हुआ था, इसलिये राहुल को यह यात्रा पाकिस्तान के शहर कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी।

see more..
पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सड़क धंसने से कार गिरी, बाल बाल बचे यात्री

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सड़क धंसने से कार गिरी, बाल बाल बचे यात्री

07 Oct 2022 | 10:16 PM

सुलतानपुर, 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर कल देर रात हलियापुर इलाक़े में अचानक सड़क धंस गई, जिससे पांच फुट गहरा और 15 फुट लंबा गड्ढा हो गया। इस गड्ढ़े में लखनऊ की ओर जा रही एक कार गिर गयी। उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) टीम और पुलिसकर्मियों ने मौके पर पहुंच कर राहत एवं बचाव कार्य किया।

see more..
मिलावटखोरों केे खिलाफ झांसी जिला प्रशासन हुआ सख्त

मिलावटखोरों केे खिलाफ झांसी जिला प्रशासन हुआ सख्त

07 Oct 2022 | 9:54 PM

झांसी 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी जिला प्रशासन ने लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वाले मिलावटखोरों और नकली-प्रतिबंधित या अधोमानक दवाओं को बनाने व बेचने वालों के खिलाफ कड़ा रूख अपनाते हुए शुक्रवार को निर्देश जारी किये।

see more..
image