Saturday, Oct 8 2022 | Time 01:41 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश गंडक उफान दो अंतिम कुशीनगर

एसडीएम ने बाढ़ से निपटने की तैयारी पूरी करने का निर्देश देते हुए कर्मचारियों को सजग किया। गंडक में पानी बढ़ने से छितौनी तटबंध के बीरभार ठोकर पर नदी की धारा टकरा रही है। इससे कटान का खतरा बढ़ गया है। गंडक नदी में पानी बढ़ने से देर शाम निचले हिस्से के हरिहरपुर, शिवपुर, मरचहवा और बसंतपुर गांव में पानी घुस गया। सड़कों पर भी पानी बहने लगा।
कल शाम पांच बजे पानी का डिस्चार्ज 2,76,800 क्यूसेक होने पर हरिहरपुर में उमेश, पारस, शिवनरायन, राजेंद्र, कुशना सहित 12 से अधिक लोगों के घरों में पानी घुस गया। शिवपुर गांव में भी सड़क पर पानी बहने लगा है। शिवपुर के निचले हिस्से में बसे सीताराम, जोखू, सुरेंद्र मुसहर और शैलेष के घरों में भी शाम छह बजे तक पानी पहुंच चुका था। ग्रामीण अनिल, बिकाऊ, बेचन कुशवाहा आदि ने बताया कि सामानों को सुरक्षित किया जा रहा है
बाढ़ खंड के एसडीओ मनोरंजन चौधरी ने बताया कि तटबंध पूरी तरह से सुरक्षित हैं। महदेवा गांव के पास स्थिति नियंत्रण में है।
वाल्मीकि नगर बैराज से गंडक में पानी छोड़े जाने का असर सेवरही क्षेत्र में 24 घंटे के बाद नजर आता है। सोमवार को पानी बढ़ने की सूचना पर ग्रामीण सतर्क हो गए। बाढ़ खंड के अभियंताओं ने बंधों की चौकसी बढ़ा दी। एपी बांध और नरवाजोत बांध की सुरक्षा को लेकर अभियंता सतर्क रहे। बांध के किनारे बसे गांव में रहने वाले संजय सिंह, पन्नालाल यादव, पुजारी सिंह, दूधनाथ का कहना है कि गंडक में पानी बढ़ने से गांवों की सुरक्षा खतरे में पड़ सकती है। इस खतरे की आशंका में बाढ़ खंड के जेई चंद्रप्रकाश, रमेशधर दुबे और जेई सुनील कुमार यादव नियमित ढंग से भ्रमण कर रहे हैं।
इस संबंध में बाढ़ खंड तृतीय के एसडीओ श्रवण कुमार प्रियदर्शी का कहना है कि सभी जगहों पर नजर रखी जा रही है। बाढ़ से बचाव की तैयारी पूरी की गई है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
राहुल को कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी भारत जोड़ो यात्रा : भूपेन्द्र

राहुल को कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी भारत जोड़ो यात्रा : भूपेन्द्र

07 Oct 2022 | 10:35 PM

बलिया, 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर तंज कसते हुए कहा है कि भारत विभाजन, कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हुआ था, इसलिये राहुल को यह यात्रा पाकिस्तान के शहर कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी।

see more..
पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सड़क धंसने से कार गिरी, बाल बाल बचे यात्री

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सड़क धंसने से कार गिरी, बाल बाल बचे यात्री

07 Oct 2022 | 10:16 PM

सुलतानपुर, 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर कल देर रात हलियापुर इलाक़े में अचानक सड़क धंस गई, जिससे पांच फुट गहरा और 15 फुट लंबा गड्ढा हो गया। इस गड्ढ़े में लखनऊ की ओर जा रही एक कार गिर गयी। उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) टीम और पुलिसकर्मियों ने मौके पर पहुंच कर राहत एवं बचाव कार्य किया।

see more..
मिलावटखोरों केे खिलाफ झांसी जिला प्रशासन हुआ सख्त

मिलावटखोरों केे खिलाफ झांसी जिला प्रशासन हुआ सख्त

07 Oct 2022 | 9:54 PM

झांसी 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी जिला प्रशासन ने लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वाले मिलावटखोरों और नकली-प्रतिबंधित या अधोमानक दवाओं को बनाने व बेचने वालों के खिलाफ कड़ा रूख अपनाते हुए शुक्रवार को निर्देश जारी किये।

see more..
image