Saturday, Oct 8 2022 | Time 00:15 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राष्ट्रीय एक्सप्रेस वे हब दो अंतिम इटावा

सूत्रों ने बताया कि प्रस्तावित चंबल एक्सप्रेस-वे मुख्य रूप से चंबल क्षेत्र में आदिवासी समुदायों और दूर-दराज के क्षेत्रों में रहने वाले गरीबों के लिए एक गेम-चेंजर हो सकता है क्योंकि यह देश का सबसे पिछड़ा इलाका माना जाता है।
साथ ही, तीनों राज्यों यानी एमपी, राजस्थान और यूपी के किसान सबसे ज्यादा लाभान्वित होंगे क्योंकि वे अपनी उपज को दिल्ली, मुंबई के बाजारों में भेज सकेंगे। यह मध्य प्रदेश के चंबल संभाग के औद्योगीकरण और विकास में भी मदद करेगा।
उदी वासी महाराज सिंह भदौरिया बताते है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटावा को एक नया तोहफा दिया है इस तोहफ से इटावा की बदहाल तस्वीर मे बदलाव होगा । चंबल एक्सप्रेस वे राजस्थान के कोटा से शुरू होगा जो मध्यप्रदेश होते हुए उत्तर प्रदेश के इटावा मे बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर जुडेगा । यह एक्सप्रेस वे दुर्गम बीहड के इलाक से निकल रहा है।
बीहडी वासियो की बदहाली हर हाल मे इस एक्सप्रेस वे के निर्माण के बाद दूर होगी ।
मुन्नालाल कहते है कि चंबल एक्सप्रेस वे को इटावा से निकालवाने के लिए इटावा वासी होने के नाते वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बहुत बहुत धन्यवाद देते है क्यो कि इस चंबल एक्सप्रेस वे के बनने से इटावा की सूरत सीरत मे आमूल चूल परिवर्तन होगा ।
कठेरिया बताते है कि चंबल एक्सप्रेसवे इटावा के नगरिया सरावा गांव से जुड़ेगा । यहां पर इसे बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के किलोमीटर 285 से जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि पहले यह एक्सप्रेसवे भरथना तहसील में जाकर खत्म हो रहा था। अब करीब 18 किलोमीटर दायर इसका बढ़ाया गया है। उत्तर प्रदेश में यह करीब 47 किलोमीटर लंबा होगा । फिलहाल इसे फोरलेन बनाया जाएगा। भविष्य में इसे सिक्स लेन करने की योजना है। इस संबंध में अभी हाल ही में केंद्रीय परिवहन एवं भूतल मंत्री नितिन गडकरी ने अपनी स्वीकृति प्रदान कर दी है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
राहुल को कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी भारत जोड़ो यात्रा : भूपेन्द्र

राहुल को कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी भारत जोड़ो यात्रा : भूपेन्द्र

07 Oct 2022 | 10:35 PM

बलिया, 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर तंज कसते हुए कहा है कि भारत विभाजन, कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हुआ था, इसलिये राहुल को यह यात्रा पाकिस्तान के शहर कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी।

see more..
पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सड़क धंसने से कार गिरी, बाल बाल बचे यात्री

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सड़क धंसने से कार गिरी, बाल बाल बचे यात्री

07 Oct 2022 | 10:16 PM

सुलतानपुर, 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर कल देर रात हलियापुर इलाक़े में अचानक सड़क धंस गई, जिससे पांच फुट गहरा और 15 फुट लंबा गड्ढा हो गया। इस गड्ढ़े में लखनऊ की ओर जा रही एक कार गिर गयी। उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) टीम और पुलिसकर्मियों ने मौके पर पहुंच कर राहत एवं बचाव कार्य किया।

see more..
मिलावटखोरों केे खिलाफ झांसी जिला प्रशासन हुआ सख्त

मिलावटखोरों केे खिलाफ झांसी जिला प्रशासन हुआ सख्त

07 Oct 2022 | 9:54 PM

झांसी 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी जिला प्रशासन ने लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वाले मिलावटखोरों और नकली-प्रतिबंधित या अधोमानक दवाओं को बनाने व बेचने वालों के खिलाफ कड़ा रूख अपनाते हुए शुक्रवार को निर्देश जारी किये।

see more..
image