Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:38 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अपराध गोवंश गिरफ्तार दो अंतिम अमरोहा

जिलाधिकारी बालकृष्ण त्रिपाठी ने 25 गायों के मरने की पुष्टि करते हुए गायों की मौत की वजह जहरीला चारा खाने को बताया था। पुलिस ने खंड विकास अधिकारी (बीडीओ) ब्लॉक गंगेश्वरी रेणु कुमारी की तहरीर पर दर्ज रिपोर्ट में मुख्य आरोपी ताहिर अपने साथियों के साथ मिलकर गोशाला मे गायों के लिए चारा लेकर आया था,चारा खाने के बाद गायों की हालत गंभीर हो गई और जिससे 61 गायों की मौत हो गई।
ताहिर पर आरोप है कि षड्यंत्र के तहत दो वर्गों के बीच सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने और लोक शांति भंग करने के उद्देश्य से गोवंश के चारे मे जानबूझकर जहरीला पदार्थ मिलाकर उनकी हत्या कर दी है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर गायों की रहस्यमयी मौत की घटना का जायजा लेने शुक्रवार को गोशाला पहुंचे पशुधन एवं दुग्ध मंत्री धर्मपाल सिंह, माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाबो देवी, अपर मुख्य सचिव पशुपालन डा.रजनीश दूबे, अपर पुलिस महानिदेशक(एडीजी) बरेली राजकुमार, मंडलायुक्त और डीआईजी समेत भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान(आइवीआरआइ)बरेलीपशु चिकित्सा विशेषज्ञों की टीम मौजूद रहे।
माध्यमिक शिक्षा राज्य मंत्री(स्वतंत्र प्रभार) गुलाबो देवी ने अपने बयान में कहा है कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।गायों की रहस्यमयी मौत का खुलासा होने पर जिम्मेदारों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एन एस ए)के तहत कार्यवाही की जाएगी।
सं प्रदीप
वार्ता
image