Saturday, Oct 8 2022 | Time 00:34 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अपराध गोवंश गिरफ्तार दो अंतिम अमरोहा

जिलाधिकारी बालकृष्ण त्रिपाठी ने 25 गायों के मरने की पुष्टि करते हुए गायों की मौत की वजह जहरीला चारा खाने को बताया था। पुलिस ने खंड विकास अधिकारी (बीडीओ) ब्लॉक गंगेश्वरी रेणु कुमारी की तहरीर पर दर्ज रिपोर्ट में मुख्य आरोपी ताहिर अपने साथियों के साथ मिलकर गोशाला मे गायों के लिए चारा लेकर आया था,चारा खाने के बाद गायों की हालत गंभीर हो गई और जिससे 61 गायों की मौत हो गई।
ताहिर पर आरोप है कि षड्यंत्र के तहत दो वर्गों के बीच सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने और लोक शांति भंग करने के उद्देश्य से गोवंश के चारे मे जानबूझकर जहरीला पदार्थ मिलाकर उनकी हत्या कर दी है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर गायों की रहस्यमयी मौत की घटना का जायजा लेने शुक्रवार को गोशाला पहुंचे पशुधन एवं दुग्ध मंत्री धर्मपाल सिंह, माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाबो देवी, अपर मुख्य सचिव पशुपालन डा.रजनीश दूबे, अपर पुलिस महानिदेशक(एडीजी) बरेली राजकुमार, मंडलायुक्त और डीआईजी समेत भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान(आइवीआरआइ)बरेलीपशु चिकित्सा विशेषज्ञों की टीम मौजूद रहे।
माध्यमिक शिक्षा राज्य मंत्री(स्वतंत्र प्रभार) गुलाबो देवी ने अपने बयान में कहा है कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।गायों की रहस्यमयी मौत का खुलासा होने पर जिम्मेदारों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एन एस ए)के तहत कार्यवाही की जाएगी।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
राहुल को कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी भारत जोड़ो यात्रा : भूपेन्द्र

राहुल को कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी भारत जोड़ो यात्रा : भूपेन्द्र

07 Oct 2022 | 10:35 PM

बलिया, 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर तंज कसते हुए कहा है कि भारत विभाजन, कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हुआ था, इसलिये राहुल को यह यात्रा पाकिस्तान के शहर कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी।

see more..
पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सड़क धंसने से कार गिरी, बाल बाल बचे यात्री

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सड़क धंसने से कार गिरी, बाल बाल बचे यात्री

07 Oct 2022 | 10:16 PM

सुलतानपुर, 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर कल देर रात हलियापुर इलाक़े में अचानक सड़क धंस गई, जिससे पांच फुट गहरा और 15 फुट लंबा गड्ढा हो गया। इस गड्ढ़े में लखनऊ की ओर जा रही एक कार गिर गयी। उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) टीम और पुलिसकर्मियों ने मौके पर पहुंच कर राहत एवं बचाव कार्य किया।

see more..
मिलावटखोरों केे खिलाफ झांसी जिला प्रशासन हुआ सख्त

मिलावटखोरों केे खिलाफ झांसी जिला प्रशासन हुआ सख्त

07 Oct 2022 | 9:54 PM

झांसी 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी जिला प्रशासन ने लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वाले मिलावटखोरों और नकली-प्रतिबंधित या अधोमानक दवाओं को बनाने व बेचने वालों के खिलाफ कड़ा रूख अपनाते हुए शुक्रवार को निर्देश जारी किये।

see more..
image