Saturday, Oct 8 2022 | Time 00:55 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


किसानों की अनदेखी करने पर रालोद करेगी धरना प्रदर्शन : चौधरी

शामली 06 अगस्त (वार्ता) राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) ने उत्तर प्रदेश सरकार पर किसानो की अनदेखी किये जाने का आरोप लगाते हुये आठ अगस्त को शामली चीनी मिल पर धरना प्रदर्शन किये जाने का ऐलान किया है।
पार्टी विधायक प्रसन्न चौधरी ने शनिवार को कहा कि जिले की तीनों चीनी मिलों द्वारा किसानों के बकाया गन्ना मूल्य का भुगतान न किए जाने व भाजपा सरकार द्वारा किसानाे की लगातार अनदेखी करने के विरोध में उनकी पार्टी आठ अगस्त को शामली शुगर मिल पर धरना प्रदर्शन करेगी। थानाभवन विधायक अशरफ अली खान ने कहा कि सरकार का कोई बार अवगत कराने के बावजूद भी किसानों के बकाया का भुगतान नहीं किया गया।
बनत रोड स्थित कैंप कार्यालय पर पत्रकारों से बातचीत में चौधरी और अशरफ अली खान ने कहा कि जिले की तीनों चीनी मिलों शामली, थानाभवन व ऊन शुगर मिलों पर किसानों का करोडों का गन्ना मूल्य बकाया है। कई बार सरकार को इस संबंध में अवगत भी कराया गया लेकिन सरकार द्वारा मिलों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गयी। जनवरी से अगस्त तक किसानों का 638.45 करोड रुपया चीनी मिलों पर बकाया है। भुगतान न होने से किसानों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।
प्रसन्न चौधरी ने कहा कि विधानसभा बजट सत्र के दौरान भी सदन में गन्ना भुगतान की समस्या को आंकडों सहित प्रमुखता से उठाया गया लेकिन सरकार ने इसके बावजूद भी किसानों के प्रति कोई गंभीरता नहीं दिखाई। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों की पूरी तरह अनदेखी कर रही है जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बकाया भुगतान को लेकर 8 अगस्त को राष्ट्रीय लोकदल शामली शुगर मिल पर सुबह 10 धरना प्रदर्शन करेगी।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
राहुल को कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी भारत जोड़ो यात्रा : भूपेन्द्र

राहुल को कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी भारत जोड़ो यात्रा : भूपेन्द्र

07 Oct 2022 | 10:35 PM

बलिया, 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर तंज कसते हुए कहा है कि भारत विभाजन, कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हुआ था, इसलिये राहुल को यह यात्रा पाकिस्तान के शहर कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी।

see more..
पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सड़क धंसने से कार गिरी, बाल बाल बचे यात्री

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सड़क धंसने से कार गिरी, बाल बाल बचे यात्री

07 Oct 2022 | 10:16 PM

सुलतानपुर, 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर कल देर रात हलियापुर इलाक़े में अचानक सड़क धंस गई, जिससे पांच फुट गहरा और 15 फुट लंबा गड्ढा हो गया। इस गड्ढ़े में लखनऊ की ओर जा रही एक कार गिर गयी। उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) टीम और पुलिसकर्मियों ने मौके पर पहुंच कर राहत एवं बचाव कार्य किया।

see more..
मिलावटखोरों केे खिलाफ झांसी जिला प्रशासन हुआ सख्त

मिलावटखोरों केे खिलाफ झांसी जिला प्रशासन हुआ सख्त

07 Oct 2022 | 9:54 PM

झांसी 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी जिला प्रशासन ने लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वाले मिलावटखोरों और नकली-प्रतिबंधित या अधोमानक दवाओं को बनाने व बेचने वालों के खिलाफ कड़ा रूख अपनाते हुए शुक्रवार को निर्देश जारी किये।

see more..
image