Tuesday, Apr 23 2024 | Time 13:19 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अयोध्या में अवैध प्लाटिंग की वायरल सूची में भाजपा नेताओं के नाम

अयोध्या, 07 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश की धार्मिक नगरी अयोध्या में अवैध प्लाटिंग और अवैध कालोनाइजर से जुड़े 40 प्रापर्टी डीलरों की अयोध्या विकास प्राधिकरण की एक सूची वायरल हुयी है जिसमें अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता, महापौर ऋषिकेश उपाध्याय और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व विधायक बाबा गोरखनाथ का नाम शामिल है।
प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विशाल सिंह ने कहा है कि प्राधिकरण के प्रवर्तन अवर अभियन्ता मामले की जांच करेंगे और दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी जायेगी। उधर, भाजपा विधायक और पूर्व विधायक ने सूची की विश्वनीयता पर सवाल उठाते हुये कहा है कि नोटिस मिलने की दशा में वे सफाई देंगे।
सूत्रों का कहना है कि सरयू नदी के किनारे डूब क्षेत्र सरकारी नजूल और ग्रामीण क्षेत्र की जमीनों के एक बड़े हिस्से को सरकारी अधिकारियों के मिलीभगत से बड़े पैमाने पर प्रापर्टी डीलरों ने बेचा है। इस खरीद फरोख्त में किसी भी मानक का पालन नहीं किया गया है, जिसके मद्देनजर अयोध्या विकास प्राधिकरण अयोध्या में 40 ऐसे प्रापर्टी डीलरों की लिस्ट जारी की है जिन्होंने गैर कानूनी तरीके से जमीन बेची और प्लाटिंग करा दी। इन प्रापर्टी डीलरों की लिस्ट में अयोध्या के विधायक, नगर निगम के महापौर और मिल्कीपुर के पूर्व विधायक के नाम शामिल हैं।
फैजाबाद के सांसद लल्लू सिंह ने करीब एक सप्ताह पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखा और इस पत्र में उन्होंने आरोप लगाया कि अयोध्या जिले में बड़े पैमाने पर सरकारी अधिकारियों की मिलीभगत से प्रापर्टी डीलरों ने जमीनों की प्लाटिंग की है और लोगों को बेचा है। इस मामले में सांसद लल्लू सिंह ने एक एसआईटी गठित कर जांच कराने की भी मांग की थी, जिसके बाद अयोध्या विकास प्राधिकरण की सूची वायरल हो रही है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
परिवार की खातिर अखिलेश कार्यकर्ताओं को भूले: भूपेंद्र चौधरी

परिवार की खातिर अखिलेश कार्यकर्ताओं को भूले: भूपेंद्र चौधरी

22 Apr 2024 | 8:58 PM

लखनऊ 22 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने सोमवार को कहा कि परिवारवाद और वंशवाद समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव की असली पहचान है और उनका समाजवाद से दूर दूर तक कोई रिश्ता नहीं है।

see more..
सपा ने घोषित किये दो उम्मीदवार

सपा ने घोषित किये दो उम्मीदवार

22 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 22 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) ने सोमवार को कन्नौज और बलिया निर्वाचन क्षेत्रों से अपने उम्मीदवार घोषित किये हैं।

see more..
image