Saturday, Oct 8 2022 | Time 01:07 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अयोध्या में अवैध प्लाटिंग की वायरल सूची में भाजपा नेताओं के नाम

अयोध्या, 07 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश की धार्मिक नगरी अयोध्या में अवैध प्लाटिंग और अवैध कालोनाइजर से जुड़े 40 प्रापर्टी डीलरों की अयोध्या विकास प्राधिकरण की एक सूची वायरल हुयी है जिसमें अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता, महापौर ऋषिकेश उपाध्याय और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व विधायक बाबा गोरखनाथ का नाम शामिल है।
प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विशाल सिंह ने कहा है कि प्राधिकरण के प्रवर्तन अवर अभियन्ता मामले की जांच करेंगे और दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी जायेगी। उधर, भाजपा विधायक और पूर्व विधायक ने सूची की विश्वनीयता पर सवाल उठाते हुये कहा है कि नोटिस मिलने की दशा में वे सफाई देंगे।
सूत्रों का कहना है कि सरयू नदी के किनारे डूब क्षेत्र सरकारी नजूल और ग्रामीण क्षेत्र की जमीनों के एक बड़े हिस्से को सरकारी अधिकारियों के मिलीभगत से बड़े पैमाने पर प्रापर्टी डीलरों ने बेचा है। इस खरीद फरोख्त में किसी भी मानक का पालन नहीं किया गया है, जिसके मद्देनजर अयोध्या विकास प्राधिकरण अयोध्या में 40 ऐसे प्रापर्टी डीलरों की लिस्ट जारी की है जिन्होंने गैर कानूनी तरीके से जमीन बेची और प्लाटिंग करा दी। इन प्रापर्टी डीलरों की लिस्ट में अयोध्या के विधायक, नगर निगम के महापौर और मिल्कीपुर के पूर्व विधायक के नाम शामिल हैं।
फैजाबाद के सांसद लल्लू सिंह ने करीब एक सप्ताह पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखा और इस पत्र में उन्होंने आरोप लगाया कि अयोध्या जिले में बड़े पैमाने पर सरकारी अधिकारियों की मिलीभगत से प्रापर्टी डीलरों ने जमीनों की प्लाटिंग की है और लोगों को बेचा है। इस मामले में सांसद लल्लू सिंह ने एक एसआईटी गठित कर जांच कराने की भी मांग की थी, जिसके बाद अयोध्या विकास प्राधिकरण की सूची वायरल हो रही है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
राहुल को कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी भारत जोड़ो यात्रा : भूपेन्द्र

राहुल को कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी भारत जोड़ो यात्रा : भूपेन्द्र

07 Oct 2022 | 10:35 PM

बलिया, 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर तंज कसते हुए कहा है कि भारत विभाजन, कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हुआ था, इसलिये राहुल को यह यात्रा पाकिस्तान के शहर कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी।

see more..
पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सड़क धंसने से कार गिरी, बाल बाल बचे यात्री

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सड़क धंसने से कार गिरी, बाल बाल बचे यात्री

07 Oct 2022 | 10:16 PM

सुलतानपुर, 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर कल देर रात हलियापुर इलाक़े में अचानक सड़क धंस गई, जिससे पांच फुट गहरा और 15 फुट लंबा गड्ढा हो गया। इस गड्ढ़े में लखनऊ की ओर जा रही एक कार गिर गयी। उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) टीम और पुलिसकर्मियों ने मौके पर पहुंच कर राहत एवं बचाव कार्य किया।

see more..
मिलावटखोरों केे खिलाफ झांसी जिला प्रशासन हुआ सख्त

मिलावटखोरों केे खिलाफ झांसी जिला प्रशासन हुआ सख्त

07 Oct 2022 | 9:54 PM

झांसी 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी जिला प्रशासन ने लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वाले मिलावटखोरों और नकली-प्रतिबंधित या अधोमानक दवाओं को बनाने व बेचने वालों के खिलाफ कड़ा रूख अपनाते हुए शुक्रवार को निर्देश जारी किये।

see more..
image