Saturday, Oct 8 2022 | Time 00:20 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसी:आईटी के छापेमारी में फंस रहीं नयी मछलियां

झांसी 07 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश में झांसी के चर्चित कारोबारियों के खिलाफ चल रही आयकर विभाग की छापे की कार्रवाई पांचवे दिन रविवार को भी बादस्तूर जारी रही । पांच दिनों से जारी इस रेड में अब व्यापारियों के साथ साथ कुछ नये नाम भी सामने आ रहे हैं और आईटी का शिकंजा इन लोगों पर भी कसने लगा है।
सूत्रों के अनुसार घनाराम इंफ्रास्ट्रक्चर के मालिक और पूर्व श्यामसुंदर सिंह यादव के घर अकसर डेरा जमाए बैठे रहने वाले एक विद्युत अभियंता पर भी आईटी टीम की वक्रदृष्टि पड़ गयी है और टीम उसके घर जालौन भी पहुंच गयी है। कयास यह भी लगाये जा रहे हैं कि इस जांच की आग अभियंता के बेटे को भी अपनी लपेट में ले सकती है। वह भी घनाराम इंफ्रास्ट्रक्चर में पार्टनर बताया जा रहा है। इस बीच यह भी सूचना आ रही है कि महानगर के दो व्यापारियों शिवा सोनी और वीरेंद्र राय के घर से आयकर टीम वापस चली गयी है।
आईटी की रेड की कार्रवाई को लेकर कयासों का भी बाजार गर्म है। कहा जा हरा है कि आयकर विभाग धनाराम इंफ्रास्ट्रक्चर के तमाम छोटे-बड़े पार्टनरों पर नजर गडाये हैं और एक एक कर सबके बारे में जानकारी एकत्र की जा रही है। आयकर विभाग की महानगर के जाने माने कारोबारियों के खिलाफ इस कार्रवाई के बाद कई अन्य कारोबारी भी पूरी सावधानी बरत रहे हैं तो कई भूमिगत हो गये हैं।
गौरतलब है कि बुधवार की सुबह से महानगर के चर्चित रियल एस्टेट कारोबारियों के घर आयकर विभाग कई टीमों ने लगभग 10 कारोबारियों के करीब 35 अलग अलग ठिकानों पर छापामार कार्रवाई शुरू कर दी थी। इस कार्रवाई के दौरान कागजातों की पडताल के साथ कारोबारियों के बैंक अकाउंट व लॉकर की पड़ताल की भी जानकारी सामने आई। बताया गया कि कारोबारियों समेत उनके मिलने वालों के भी अकाउंट खंगाले जा रहे हैं। तमाम अकाउंट में लेनदेन की अनियमितता भी पाई गई, इसके चलते कुछ अकाउंट व लॉकर सील भी किए गए थे।
तीसरे दिन सभी कारोबारियों की बीच कड़ी माने जा रहे सीए के घर के ताले तोड़कर जांच करने की बात सामने आई। सीए पहले दिन से ही गायब थे। आयकर विभाग के अधिकारियों ने मुख्यालय बात करने के बाद अनुमति मिलते ही तीसरे दिन ताले तोड़कर जांच शुरू कर दी थी। चौथे दिन जांच में करोड़ों रुपये व करीब 4 किग्रा सोने का हिसाब किताब न मिलने की सूत्रों से जानकारी मिली थी। हालांकि इस मामले में किसी प्रकार की पुष्टि न तो अधिकारियों द्वारा की गई है और न ही कारोबारियों या उनके रिश्तेदारों द्वारा कोई बात बताई जा रही है।
सोनिया
वार्ता
More News
राहुल को कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी भारत जोड़ो यात्रा : भूपेन्द्र

राहुल को कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी भारत जोड़ो यात्रा : भूपेन्द्र

07 Oct 2022 | 10:35 PM

बलिया, 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर तंज कसते हुए कहा है कि भारत विभाजन, कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हुआ था, इसलिये राहुल को यह यात्रा पाकिस्तान के शहर कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी।

see more..
पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सड़क धंसने से कार गिरी, बाल बाल बचे यात्री

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सड़क धंसने से कार गिरी, बाल बाल बचे यात्री

07 Oct 2022 | 10:16 PM

सुलतानपुर, 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर कल देर रात हलियापुर इलाक़े में अचानक सड़क धंस गई, जिससे पांच फुट गहरा और 15 फुट लंबा गड्ढा हो गया। इस गड्ढ़े में लखनऊ की ओर जा रही एक कार गिर गयी। उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) टीम और पुलिसकर्मियों ने मौके पर पहुंच कर राहत एवं बचाव कार्य किया।

see more..
मिलावटखोरों केे खिलाफ झांसी जिला प्रशासन हुआ सख्त

मिलावटखोरों केे खिलाफ झांसी जिला प्रशासन हुआ सख्त

07 Oct 2022 | 9:54 PM

झांसी 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी जिला प्रशासन ने लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वाले मिलावटखोरों और नकली-प्रतिबंधित या अधोमानक दवाओं को बनाने व बेचने वालों के खिलाफ कड़ा रूख अपनाते हुए शुक्रवार को निर्देश जारी किये।

see more..
image