Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:12 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसी:आईटी के छापेमारी में फंस रहीं नयी मछलियां

झांसी 07 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश में झांसी के चर्चित कारोबारियों के खिलाफ चल रही आयकर विभाग की छापे की कार्रवाई पांचवे दिन रविवार को भी बादस्तूर जारी रही । पांच दिनों से जारी इस रेड में अब व्यापारियों के साथ साथ कुछ नये नाम भी सामने आ रहे हैं और आईटी का शिकंजा इन लोगों पर भी कसने लगा है।
सूत्रों के अनुसार घनाराम इंफ्रास्ट्रक्चर के मालिक और पूर्व श्यामसुंदर सिंह यादव के घर अकसर डेरा जमाए बैठे रहने वाले एक विद्युत अभियंता पर भी आईटी टीम की वक्रदृष्टि पड़ गयी है और टीम उसके घर जालौन भी पहुंच गयी है। कयास यह भी लगाये जा रहे हैं कि इस जांच की आग अभियंता के बेटे को भी अपनी लपेट में ले सकती है। वह भी घनाराम इंफ्रास्ट्रक्चर में पार्टनर बताया जा रहा है। इस बीच यह भी सूचना आ रही है कि महानगर के दो व्यापारियों शिवा सोनी और वीरेंद्र राय के घर से आयकर टीम वापस चली गयी है।
आईटी की रेड की कार्रवाई को लेकर कयासों का भी बाजार गर्म है। कहा जा हरा है कि आयकर विभाग धनाराम इंफ्रास्ट्रक्चर के तमाम छोटे-बड़े पार्टनरों पर नजर गडाये हैं और एक एक कर सबके बारे में जानकारी एकत्र की जा रही है। आयकर विभाग की महानगर के जाने माने कारोबारियों के खिलाफ इस कार्रवाई के बाद कई अन्य कारोबारी भी पूरी सावधानी बरत रहे हैं तो कई भूमिगत हो गये हैं।
गौरतलब है कि बुधवार की सुबह से महानगर के चर्चित रियल एस्टेट कारोबारियों के घर आयकर विभाग कई टीमों ने लगभग 10 कारोबारियों के करीब 35 अलग अलग ठिकानों पर छापामार कार्रवाई शुरू कर दी थी। इस कार्रवाई के दौरान कागजातों की पडताल के साथ कारोबारियों के बैंक अकाउंट व लॉकर की पड़ताल की भी जानकारी सामने आई। बताया गया कि कारोबारियों समेत उनके मिलने वालों के भी अकाउंट खंगाले जा रहे हैं। तमाम अकाउंट में लेनदेन की अनियमितता भी पाई गई, इसके चलते कुछ अकाउंट व लॉकर सील भी किए गए थे।
तीसरे दिन सभी कारोबारियों की बीच कड़ी माने जा रहे सीए के घर के ताले तोड़कर जांच करने की बात सामने आई। सीए पहले दिन से ही गायब थे। आयकर विभाग के अधिकारियों ने मुख्यालय बात करने के बाद अनुमति मिलते ही तीसरे दिन ताले तोड़कर जांच शुरू कर दी थी। चौथे दिन जांच में करोड़ों रुपये व करीब 4 किग्रा सोने का हिसाब किताब न मिलने की सूत्रों से जानकारी मिली थी। हालांकि इस मामले में किसी प्रकार की पुष्टि न तो अधिकारियों द्वारा की गई है और न ही कारोबारियों या उनके रिश्तेदारों द्वारा कोई बात बताई जा रही है।
सोनिया
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image