Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:34 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


इकबाल बाल्ला ने खटखटाया हाइकोर्ट का दरवाजा

सहारनपुर, 8 अगस्त (वार्ता) सहारनपुर में बहुचर्चित खनन माफिया और 25 हजार का इनामी हाजी इकबाल उर्फ बाल्ला ने पुलिस के शिकंजे से बचने के लिये इलाहाबाद उच्च न्यायालय में याचिका दायर की है।
बाल्ला के वकील इंद्रभान यादव ने सोमवार को बताया कि पूर्व बसपा एमएलसी हाजी इकबाल की ओर से हाईकोर्ट की लखनऊ बैंच में याचिका दायर कर गुहार लगाई गई है कि उसके खिलाफ पहले से ही केंद्र की विभिन्न एजेंसियां जैसे ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स आदि जांच कर रही हैं और अब उसके खिलाफ सहारनपुर पुलिस भी झूठे मुकदमे दर्ज कर उसे और उसके परिवार के सदस्यों को परेशान कर रही है। उसके छोटे भाई पूर्व बसपा एमएलसी महमूद अली और तीन बेटे जेल भेजे जा चुके हैं और कई सौ करोड़ की संपत्ति कुर्क कर ली गई है।
अधिवक्ता इंद्रभान यादव के मुताबिक हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ के न्यायमूर्ति राजन राय और शेखर कुमार यादव की दो सदस्यीय पीठ इस मामले की सुनवाई को तैयार हो गई है। कोर्ट ने इस पूरे मामले में राज्य सरकार से शपथ पत्र देने को कहा है। अब इस मामले की सुनवाई 24 अगस्त को होगी।
उधर एसएसपी सहारनपुर डा. विपिन टाडा ने आज बताया कि पुलिस ने हाजी इकबाल के गांव मिर्जापुर पोल के आवास पर वारंट तामील कराने के उद्देश्य से उसकी कोठी की दीवारों पर चस्पा कर दिया है।
पुलिस क्षेत्राधिकारी बेहट मुनीश चंद्र और बड़ी संख्या में पुलिस दल गांव मिर्जापुर पोल स्थित हाजी इकबाल की कोठी पर गए और वहां मुनादी कर ऐलान किया गया कि एक सप्ताह के भीतर इकबाल आत्मसमर्पण कर दे वरना उसके खिलाफ कुर्की की कार्रवाई शुरू की जाएगी। एसएसपी टाडा ने बताया कि इसी साल 22 जून को इकबाल, उसके भाई महमूद अली और बहनोई दिलशाद आदि के खिलाफ सहारनपुर महिला थाने में दुष्कर्म और पोक्सो एक्ट की धाराओं में नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। हाजी इकबाल पिछले हफ्ते राहत पाने के उद्देश्य से अग्रिम जमानत की गुहार लगाने के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट गया था। जहां उसे न्यायालय से कोई भी राहत नहीं मिली। उल्टे हाईकोर्ट ने इकबाल बाल्ला और अन्य वांछितों के खिलाफ गिरफ्तारी के लिए गैर जमानती वारंट जारी कर दिए थे।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
पहले चरण में कम मतदान से राजनीतिक दल पशोपेश में

पहले चरण में कम मतदान से राजनीतिक दल पशोपेश में

20 Apr 2024 | 7:23 PM

सहारनपुर, 20 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में उत्तर प्रदेश की सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर और नगीना समेत पांचों सीटों पर गिरे मतदान ने सभी राजनीतिक दलों की उलझनें बढ़ा दी हैं।

see more..
जौनपुर: हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित, सात बच्चे टाॅपर सूची में शामिल

जौनपुर: हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित, सात बच्चे टाॅपर सूची में शामिल

20 Apr 2024 | 7:18 PM

जौनपुर, 20 अप्रैल (वार्ता) माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश द्वारा संचालित हाईस्कूल और इंटर की बोर्ड परीक्षा में जिले के सात छात्रों ने प्रदेश की सूची में स्थान बनाकर नाम रोशन किया है।

see more..
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे विश्व में भारत के सम्मान को बढ़ाया: रजनी तिवारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे विश्व में भारत के सम्मान को बढ़ाया: रजनी तिवारी

20 Apr 2024 | 7:15 PM

फर्रुखाबाद 20 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश की राज्य शिक्षा मंत्री रजनी तिवारी ने आज कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने, पूरे विश्व में भारत के सम्मान को बढ़ाने का कार्य किया ।

see more..
संविधान नहीं अखिलेश,राहुल का राजनीतिक भविष्य जरूर है खतरे में: केशव प्रसाद मौर्य

संविधान नहीं अखिलेश,राहुल का राजनीतिक भविष्य जरूर है खतरे में: केशव प्रसाद मौर्य

20 Apr 2024 | 7:12 PM

इटावा,20 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि देश का संविधान तो खतरे में नहीं है लेकिन सपा प्रमुख अखिलेश यादव और कांग्रेस नेता राहुल गांधी का राजनैतिक भविष्य जरूर खतरे में दिखाई दे रहा है।

see more..
image