Saturday, Oct 8 2022 | Time 01:36 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


इकबाल बाल्ला ने खटखटाया हाइकोर्ट का दरवाजा

सहारनपुर, 8 अगस्त (वार्ता) सहारनपुर में बहुचर्चित खनन माफिया और 25 हजार का इनामी हाजी इकबाल उर्फ बाल्ला ने पुलिस के शिकंजे से बचने के लिये इलाहाबाद उच्च न्यायालय में याचिका दायर की है।
बाल्ला के वकील इंद्रभान यादव ने सोमवार को बताया कि पूर्व बसपा एमएलसी हाजी इकबाल की ओर से हाईकोर्ट की लखनऊ बैंच में याचिका दायर कर गुहार लगाई गई है कि उसके खिलाफ पहले से ही केंद्र की विभिन्न एजेंसियां जैसे ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स आदि जांच कर रही हैं और अब उसके खिलाफ सहारनपुर पुलिस भी झूठे मुकदमे दर्ज कर उसे और उसके परिवार के सदस्यों को परेशान कर रही है। उसके छोटे भाई पूर्व बसपा एमएलसी महमूद अली और तीन बेटे जेल भेजे जा चुके हैं और कई सौ करोड़ की संपत्ति कुर्क कर ली गई है।
अधिवक्ता इंद्रभान यादव के मुताबिक हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ के न्यायमूर्ति राजन राय और शेखर कुमार यादव की दो सदस्यीय पीठ इस मामले की सुनवाई को तैयार हो गई है। कोर्ट ने इस पूरे मामले में राज्य सरकार से शपथ पत्र देने को कहा है। अब इस मामले की सुनवाई 24 अगस्त को होगी।
उधर एसएसपी सहारनपुर डा. विपिन टाडा ने आज बताया कि पुलिस ने हाजी इकबाल के गांव मिर्जापुर पोल के आवास पर वारंट तामील कराने के उद्देश्य से उसकी कोठी की दीवारों पर चस्पा कर दिया है।
पुलिस क्षेत्राधिकारी बेहट मुनीश चंद्र और बड़ी संख्या में पुलिस दल गांव मिर्जापुर पोल स्थित हाजी इकबाल की कोठी पर गए और वहां मुनादी कर ऐलान किया गया कि एक सप्ताह के भीतर इकबाल आत्मसमर्पण कर दे वरना उसके खिलाफ कुर्की की कार्रवाई शुरू की जाएगी। एसएसपी टाडा ने बताया कि इसी साल 22 जून को इकबाल, उसके भाई महमूद अली और बहनोई दिलशाद आदि के खिलाफ सहारनपुर महिला थाने में दुष्कर्म और पोक्सो एक्ट की धाराओं में नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। हाजी इकबाल पिछले हफ्ते राहत पाने के उद्देश्य से अग्रिम जमानत की गुहार लगाने के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट गया था। जहां उसे न्यायालय से कोई भी राहत नहीं मिली। उल्टे हाईकोर्ट ने इकबाल बाल्ला और अन्य वांछितों के खिलाफ गिरफ्तारी के लिए गैर जमानती वारंट जारी कर दिए थे।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
राहुल को कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी भारत जोड़ो यात्रा : भूपेन्द्र

राहुल को कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी भारत जोड़ो यात्रा : भूपेन्द्र

07 Oct 2022 | 10:35 PM

बलिया, 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर तंज कसते हुए कहा है कि भारत विभाजन, कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हुआ था, इसलिये राहुल को यह यात्रा पाकिस्तान के शहर कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी।

see more..
पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सड़क धंसने से कार गिरी, बाल बाल बचे यात्री

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सड़क धंसने से कार गिरी, बाल बाल बचे यात्री

07 Oct 2022 | 10:16 PM

सुलतानपुर, 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर कल देर रात हलियापुर इलाक़े में अचानक सड़क धंस गई, जिससे पांच फुट गहरा और 15 फुट लंबा गड्ढा हो गया। इस गड्ढ़े में लखनऊ की ओर जा रही एक कार गिर गयी। उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) टीम और पुलिसकर्मियों ने मौके पर पहुंच कर राहत एवं बचाव कार्य किया।

see more..
मिलावटखोरों केे खिलाफ झांसी जिला प्रशासन हुआ सख्त

मिलावटखोरों केे खिलाफ झांसी जिला प्रशासन हुआ सख्त

07 Oct 2022 | 9:54 PM

झांसी 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी जिला प्रशासन ने लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वाले मिलावटखोरों और नकली-प्रतिबंधित या अधोमानक दवाओं को बनाने व बेचने वालों के खिलाफ कड़ा रूख अपनाते हुए शुक्रवार को निर्देश जारी किये।

see more..
image