Friday, Oct 7 2022 | Time 23:49 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जालौन में होगा हर घर तिरंगा कार्यक्रम का भव्य आयोजन

उरई 08 अगस्त (वार्ता )उत्तर प्रदेश जनपद जालौन में आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर “ हर घर तिरंगा” कार्यक्रम के भव्य आयोजन को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं।
जिलाधिकारी चांदनी सिंह ने इस कार्यक्रम को लेकर तैयारियों के सम्बंध में अधिकारियों के साथ सोमवार को समीक्षा बैठक की । उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत स्वतंत्रता सप्ताह तथा हर हर तिरंगा कार्यक्रम देशभर में गरिमामई रूप से मनाया जाएगा और जनपद जालौन में हर घर तिरंगा का भव्य कार्यक्रम किया जाएगा।
जनपद के प्रत्येक घरों में तिरंगा लगें इसके लिए लोगों को जागरूक किया जाए साथ ही प्रचार प्रसार भी किया जाए। जिलाधिकारी ने एक-एक विभाग के अधिकारियों से तैयारियों के बारे में जानकारी ली तथा निर्देशित किया कि झंडा समय रहते उपलब्ध कर लिये जाएं। देशव्यापी 13 से 15 अगस्त हर-हर तिरंगा अभियान में जनपद वासी शामिल होकर देश की आजादी का अमृत महोत्सव मनाएं। राष्ट्रध्वज हर देशवासी के लिए शान का प्रतीक है।
जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बारे में आम लोगों को जागरूक किया जाए। हर घर तिरंगा कार्यक्रम राष्ट्रीय गौरव का आयोजन है सभी नागरिकों विशेषकर समस्त संगठनों के सदस्यों एवं स्वयंसेवी संस्थाओं की महिलाओं जनपद वासियों से अपील की आयोजन से जुड़कर अपने लहराए तिरंगे के साथ सेल्फी लेकर टि्वटर, व्हाट्सएप, फेसबुक, टेलीग्राम, यूट्यूब आदि पर भी अवश्य पोस्ट करें साथ ही केंद्र सरकार ने इसके लिए पोर्टल तैयार किया है। यहां भी अपने ध्वज की फोटो पोस्ट करें।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी डॉ अभय कुमार श्रीवास्तव, अपर पुलिस अधीक्षक असीम चौधरी, अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे विशाल यादव, अपर जिलाधिकारी न्यायिक मोतीलाल, नगर मजिस्ट्रेट कुंवर वीरेंद्र मौर्य, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अंकुर कौशिक आदि सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।
सं सोनिया
वार्ता
More News
राहुल को कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी भारत जोड़ो यात्रा : भूपेन्द्र

राहुल को कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी भारत जोड़ो यात्रा : भूपेन्द्र

07 Oct 2022 | 10:35 PM

बलिया, 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर तंज कसते हुए कहा है कि भारत विभाजन, कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हुआ था, इसलिये राहुल को यह यात्रा पाकिस्तान के शहर कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी।

see more..
पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सड़क धंसने से कार गिरी, बाल बाल बचे यात्री

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सड़क धंसने से कार गिरी, बाल बाल बचे यात्री

07 Oct 2022 | 10:16 PM

सुलतानपुर, 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर कल देर रात हलियापुर इलाक़े में अचानक सड़क धंस गई, जिससे पांच फुट गहरा और 15 फुट लंबा गड्ढा हो गया। इस गड्ढ़े में लखनऊ की ओर जा रही एक कार गिर गयी। उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) टीम और पुलिसकर्मियों ने मौके पर पहुंच कर राहत एवं बचाव कार्य किया।

see more..
मिलावटखोरों केे खिलाफ झांसी जिला प्रशासन हुआ सख्त

मिलावटखोरों केे खिलाफ झांसी जिला प्रशासन हुआ सख्त

07 Oct 2022 | 9:54 PM

झांसी 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी जिला प्रशासन ने लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वाले मिलावटखोरों और नकली-प्रतिबंधित या अधोमानक दवाओं को बनाने व बेचने वालों के खिलाफ कड़ा रूख अपनाते हुए शुक्रवार को निर्देश जारी किये।

see more..
image