Tuesday, Apr 16 2024 | Time 14:33 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


संतों ने लिया मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर मंदिर का संकल्प

अयोध्या, 08 अगस्त (वार्ता) मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की जन्मभूमि पर रामलला का भव्य मंदिर का संकल्प पूरा होने के बाद संत धर्माचार्यों ने मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर शाही ईदगाह मस्जिद को हटाकर मंदिर निर्माण का संकल्प लिया है।
अयोध्या के संत-धर्माचार्यों ने श्रीराम वैदेही खडेश्वरी मंदिर नयाघाट पर एक बैठक कर मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि के लिए दोनों मुट्ठी बांधकर संकल्प लिया है कि जब तक श्रीकृष्ण जन्मभूमि से शाही ईदगाह मस्जिद हटाकर भव्य मंदिर का निर्माण नहीं हो जाता है तब तक हम संत धर्माचार्य व हिन्दू जनमानस चैन से नहीं बैठेंगे और श्रीकृष्ण जन्मभूमि की लड़ाई लड़ते रहेंगे।
उन्होंने कहा कि संगठन की देन है कि आज श्रीकृष्ण जन्मभूमि की कानूनी लड़ाई उच्च स्तर पर पहुंची है। इसके लिए देश के पच्चीस से ज्यादा हिन्दूवादी संगठनों ने हमें समर्थन दिया है। उन्होंने कहा कि श्रीकृष्ण जन्मभूमि मंदिर निर्माण न्यास ने देश के पच्चीस प्रदेशों में संत-महंत व महामंडलेश्वर को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है। साथ ही यूपी में सत्तर जिला कमेटी भी घोषित की है।
देवमुरारी बापू ने कहा कि गांव-गांव व शहर-शहर जाकर श्रीकृष्ण जन्मभूमि की लड़ाई व राम मंदिर आंदोलन की तरह जन आंदोलन बनायेंगे जिससे राम मंदिर की तरह श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर फैसला आये। उन्होंने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण जन्मभूमि के काम को भी पूरा करेंगे।
इस अवसर पर श्रीकृष्ण जन्मभूमि मंदिर निर्माण न्यास के संरक्षक तपस्वी छावनी पीठाधीश्वर जगद्गुरू परमहंसाचार्य ने कहा कि अयोध्या, मथुरा, विश्वनाथ तीनों लेंगे एक साथ। अयोध्या ले लिया गया है और अब मथुरा, काशी बाकी है। उन्होंने कहा कि इसकी सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में हो जिससे श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर जल्द से जल्द फैसला आ सके। इस बार की जन्माष्टमी ऐतिहासिक होगी। ऐसा संकल्प हम लोग ले रहे हैं।
खंडेश्वरी मंदिर के महंत व संरक्षक रामप्रकाश दास महाराज ने कहा कि राम मंदिर की तरह श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर भी फैसला हो जिससे भगवान श्रीकृष्ण का भव्य मंदिर बन सके।
इस बैठक में युगल विनोद कुंज के महंत रामेश्वर शरण, आचार्य वरुण दास, पुजारी रामकिशोर दास समेत अन्य संत महंत उपस्थित थे।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
मयंक द्विवेदी को बसपा ने बांदा का दिया टिकट

मयंक द्विवेदी को बसपा ने बांदा का दिया टिकट

15 Apr 2024 | 10:41 PM

बांदा 15 अप्रैल (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने दिवंगत विधायक पुरुषोत्तम नरेश द्विवेदी के पुत्र मयंक द्विवेदी को अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

see more..
अक्षय यादव ने फिरोजाबाद सीट से किया नामांकन

अक्षय यादव ने फिरोजाबाद सीट से किया नामांकन

15 Apr 2024 | 10:35 PM

फिरोजाबाद 15 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के पुत्र अक्षय यादव ने सोमवार को फिरोजाबाद संसदीय क्षेत्र के लिये सपा प्रत्याशी के रुप में नामांकन किया।

see more..
भाजपा में सभी का बराबर सम्मान: मोहन यादव

भाजपा में सभी का बराबर सम्मान: मोहन यादव

15 Apr 2024 | 10:29 PM

मैनपुरी 15 अप्रैल (वार्ता) मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में सभी‌ का बराबर सम्मान है और उनका मुख्यमंत्री बनना इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है।

see more..
image