Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:57 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


यमुना में नाव पलटने से 20 से अधिक डूबे,तीन शव मिले

बांदा, 11 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बांदा जिले के मरका क्षेत्र में गुरूवार शाम यमुना नदी में नाव पलटने से 35 से अधिक यात्री डूब गये जिनमें से 15 को बचा लिया गया है जबकि तीन शव मिल चुके है और 17 अन्य की तलाश की जा रही है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि शाम लगभग तीन बजे फतेहपुर से बांदा आ रही यात्रियों से भरी एक नाव तेज हवा के चलते पलट गयी और उसमें सवार सभी यात्री यमुना में समा गये। इनमें कुछ यात्री तैरकर बाहर आ गये जबकि कुछ को स्थानीय गोताखोंरों ने बचा लिया। सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन ने राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया।
उन्होने बताया कि नदी में से अब तक दो महिलाओं और एक बच्चे का शव निकाला गया है वहीं 15 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। उन्होने बताया कि 17 यात्री अभी लापता है जिन्हे ढूढने के लिये एसडीआरएफ और पुलिस के गोताखोर अथक प्रयास कर रहे हैं।
उधर,मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार नाव में 40 से 50 यात्री सवार थे। इसके अलावा नाव में कई साइकिलें, मोटरसाइकिलें भी लदी हुयी थीं। क्षमता से अधिक भार होने और तेज रफ्तार हवा संभवत: दुर्घटना का कारक बनी है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नाव हादसे को लेकर जिला प्रशासन को तत्काल मौके पर पहुंचकर बचाव और राहत कार्य करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने दुर्घटना में हुई जनहानि पर शोक व्यक्त करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी, डीआईजी, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम को तत्काल मौके पर जाने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने हादसे में घायल हुए लोगों का समुचित उपचार कराए जाने के निर्देश दिए हैं।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

25 Apr 2024 | 5:08 PM

आगरा, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और इंडिया समूह पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि ये लोग जनता की संपत्ति हड़पने की साजिश रच रहे हैं। उनकी योजना है कि विरासत टैक्स लगाकर जनता की आधी संपत्ति पर कब्जा कर लिया जाए। ऐसा कोई भी पाप करने से पहले उनको मोदी से निपटना पड़ेगा।

see more..
image