Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:40 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश में 10 से 12 फरवरी तक होगी ‘ग्लोबल इनवेस्टर समिट’

लखनऊ, 29 सितंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में औद्योगिक निवेश को आकर्षित करने के लिये अगले साल 10 से 12 फरवरी तक ‘ग्लोबल इनवेसअर समिट’ का आयोजन किया गया है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को एक उच्चस्तरीय बैठक में फरवरी 2023 में प्रस्तावित ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के आयोजन के तैयारियों की समीक्षा की। इसके रोडमैप के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि ग्लोबल इन्वेस्टर समिट 'नए भारत के नए उत्तर प्रदेश' की आकांक्षाओं को उड़ान देने वाली होगी।
योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र माेदी के ‘रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म’ के मंत्र को आत्मसात करते हुए उत्तर प्रदेश, देश में औद्योगिक निवेश के 'ड्रीम डेस्टिनेशन' के रूप में उभर कर सामने आया है। उत्तर प्रदेश, देश की 06वीं अर्थव्यवस्था से दूसरे नंबर की अर्थव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर है।
योगी ने कहा कि आगामी 10, 11 और 12 फरवरी को उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन करने जा रहा है। इस बार इस समिट में निवेश आकर्षित करने का लक्ष्य 10 लाख करोड़ रुपये तय किया गया है। उन्होंने कहा कि यह तीन दिवसीय ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट अभूतपूर्व होगी और नए उत्तर प्रदेश की आकांक्षाओं को उड़ान देने वाली रहेगी।
निर्मल
वार्ता
More News
यादवलैंड में चार दशक से कांग्रेस को जीत की तलाश

यादवलैंड में चार दशक से कांग्रेस को जीत की तलाश

28 Mar 2024 | 6:31 PM

इटावा, 28 मार्च (वार्ता) ‘यादव लैंड’ के रूप में पहचान रखने वाले पश्विमी उत्तर प्रदेश के इटावा,मैनपुरी,कन्नौज,एटा, फिरोजाबाद और फर्रुखाबाद एक जमाने में कांग्रेस का मजबूत किला हुआ करते थे लेकिन पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद इन क्षेत्रों में देश के सबसे पुराने राजनीतिक दल के दुर्दिन शुरु हो गये जिससे पार्टी आज तक उबर नहीं सकी है।

see more..
image