Thursday, Feb 2 2023 | Time 19:37 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसी: मालगाड़ी के पांच डिब्बे पटरी से उतरे,यातायात हुआ प्रभावित

झांसी 11 नवंबर (वार्ता) उत्तर मध्य रेलवे के झांसी मंडल में मंगलवार सुबह सीपरी पुल के निकट एक मालगाड़ी के पांच डिब्बे पटरी से उतर गये। घटना की जानकारी मिलते ही डीआरएम सहित आलाअधिकारी मौके पर पहुंचे।
रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी मनोज कुमार द्वारा दी गयी जानकारी में बताया गया कि दुर्घटना के कारण वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी- मुस्तरा और वीरांगना लक्ष्मीबाईझांसी -करारी दोनों दिशाओं में अप और डाउन की दोनों लाइनों पर यातायात बाधित हुआ। हालांकि इस दुर्घटना में जानमाल को किसी तरह के नुकसान की कोई सूचना नहीं हैं। अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर पटरी से उतरे डिब्बों को पटरी से हटाने और रूके हुए यातायात को फिर से सुचारू करने के लिए काम शुरू किया।
इस दुर्घटना के संबंध में मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) आशुतोष ने कहा कि दुर्घटना की जानकारी मिलते ही आलाअधिकारी मौके पर पहुंच गये। इसके कारण मार्ग बाधित होने के कारण यातायात को सुचारू करने और पटरी से उतरे डिब्बों को हटाने , यह दोनों ही काम तेजी से किये गये। दो डिब्बों को दुर्घटनास्थल से हटा भी दिया गया है और कई गाडियों को निकाला जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस दुर्घटना के कारणों की जांच के लिए समिति का गठन कर दिया गया है और जांच के बाद ही स्पष्ट तौर पर कुछ कहा जा सकेगा या जिम्मेदारी निर्धारित की जायेगी।
तेजी से किये गये काम के चलते अपलाइन पर यातायात फिर से शुरू कर दिया गया और लखनऊ-इंटरसिटी ट्रेन को आगे की ओर रवाना कर दिया गया। इस बीच वीरांगना लक्ष्मीबाईझांसी-आगरा गाड़ी संख्या 11807 को निरस्त कर दिया गया।
इसके अलावा इन गाडियों के मार्ग मे बदलाव कर दिया गया : गाड़ी सं 12625 त्रिवेंद्रम-नई दिल्ली का मार्ग परिवर्तन बरास्ता महादेवखेडी- गुना-ग्वालियर , गाड़ी सं 00761 रेनिगुंटा – निज़ामुद्दीन का मार्ग परिवर्तन बरास्ता महादेवखेडी- गुना-ग्वालियर , गाड़ी सं 12803 विशाखापटनम – निज़ामुद्दीन का मार्ग परिवर्तन बरास्ता महादेवखेडी- गुना-कोटा-मथुरा , गाड़ी सं 18237 कोरबा – अमृतसर का मार्ग परिवर्तन बरास्ता महादेवखेडी- गुना--कोटा-मथुरा , गाड़ी सं 12707 तिरुपति – निज़ामुद्दीन का मार्ग परिवर्तन बरास्ता महादेवखेडी- गुना--कोटा-मथुरा , गाड़ी सं 18477 पुरी– योगनगरी ऋषिकेश का मार्ग परिवर्तन बरास्ता महादेवखेडी- गुना--कोटा-मथुरा , रेलवे में लोगो की मदद के लिए कई हेल्पलाइन नंबर भी जारी किये ,जिसमें वीरांगना लक्ष्मी बाई झॉंसी :- 1072; -ग्वालियर :-1072 ,ललितपुर ;-7897997404, उरई :- 1072 (च)-बांदा:- 1072
सोनिया सैनी
वार्ता
image