Thursday, Feb 2 2023 | Time 19:16 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बस्ती में गौकशी के मामले मे चार पुलिसकर्मी निलंबित, उपनिरीक्षक समेत 38 पर मामला दर्ज

बस्ती 08 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बस्ती जिले के सोनहा थाना क्षेत्र के गदापुरचक गांव मे हुई गौकशी की घटना के मामले में लापरवाही बरतने वाले थानाप्रभारी सोनहा समेत चार पुलिस कर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है और उपनिरीक्षक समेत 38 लोगों पर मामला दर्ज किया है।
पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने मंगलवार को यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि 07 नवम्बर को सोनहा थाना क्षेत्र के गदापुरचक गांव मे गौकशी करके एक गौवंश का शव फेंका गया था जिसको वहां के स्थानीय लोगों द्वारा दफन कर दिया गया। जब इस बात की जानकारी मिली तो उपजिलाधिकारी के नेतृत्व मे टीम गठित करके गौवंश के शव को निकाला गया और परीक्षण के बाद पता चला की गौकशी की घटना हुई है। घटना को गम्भीरता से लेते हुए थानाध्यक्ष विनोद कुमार, उपनिरीक्षक अनिल यादव तथा दो कास्टेबल राहुल सिंह और विपिन सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। मौके पर सुरक्षा के लिए पुलिस टीम लगायी गयी है। इस मामले मे कुछ लोगों की गिरफ्तारी भी की गयी है।
गदापुरचक गांव में हुई गौकशी के मामले मे विश्व हिन्दू महासंघ के जिलाध्यक्ष अखिलेश सिंह ने तहरीर देकर अनिल यादव (उपनिरीक्षक) थाना सोनहा, हारून,अब्बूहजी, हबीव,तौहिद, गुलाब,मुबारक, सफीकुल्लाह, इम्तियाज अली, रज्जाक, इश्क मिया, जाहिद होमगार्ड, सलीम, रसीद, तजामुल,जुगुन, टिल्लू, पवन द्विवेदी तथा अज्ञात 20 व्यक्तियों के खिलाफ गोवध निवारण अधिनियम एवं पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
नये और विकसित भारत की परिकल्पना को साकार करेगा बजट: योगी

नये और विकसित भारत की परिकल्पना को साकार करेगा बजट: योगी

02 Feb 2023 | 6:16 PM

लखनऊ 02 फरवरी (वार्ता) केन्द्रीय बजट को सर्वस्पर्शी,समावेशी बताते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विकसित भारत की नींव डालने वाला लोककल्याणकारी बजट नये और विकसित भारत की परिकल्पना को साकार करेगा।

see more..
image