Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:47 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


नवागत जिलाधिकारी ने जिला अस्पताल का किया औचक निरीक्षण

कुशीनगर 09 नवंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में नवागत जिलाधिकारी रमेश रंजन ने बुधवार को जिला अस्पताल रविंद्रनगर धूस का औचक निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने पैथोलॉजी, डेंगू वार्ड, सामान्य वार्ड, पोषण पुनर्वास केंद्र, सिटी स्कैन, डायलिसिस सेंटर, सीसीटीवी, बायोमैट्रिक अटेंडेंस आदि का निरीक्षण किया।
जिलाधिकारी ने विभिन्न वार्डों में पहुंचकर वहां भर्ती मरीज एवं उनके परिजनों से बातचीत की। उन्हें मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जाना, उनकी भर्ती कब हुई इसके बारे में भी जानकारी ली।
श्री रंजन ने सभी वार्ड के संबंधित स्टाफ एवं डॉक्टर को बुला कर उपस्थिति पुस्तिकाएं, मरीज से संबंधित रजिस्टर आदि की भी जांच की।
जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक सत्येंद्र कुमार वर्मा को अस्पताल में साफ सफाई की व्यवस्था, टूटे हुए फर्नीचर, डॉक्टर की अनुपस्थिति इत्यादि मुद्दों पर फटकार लगाई तथा इन्हें दुरुस्त करने को कहा।
उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक कक्ष में मुख्य चिकित्सा अधीक्षक से पूछताछ के क्रम में पूछा कि जिला अस्पताल में कितने डॉक्टर्स की नियुक्ति है, कितने पद खाली हैं, कितने महिला/ पुरुष / विशेषज्ञ डॉक्टर मौजूद है, महीने में कितनी डिलीवरी की जानी है, जिला अस्पताल के साथ किन-किन एजेंसीज का कॉन्ट्रैक्ट है, संविदा पर नियुक्त डॉक्टर्स तथा विभिन्न स्टॉफ़ की संख्या कितनी है, बायोमैट्रिक अटेंडेंस का डाटा आदि के बारे में पूछताछ की।
जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को निर्देशित करते हुए कहा अस्पताल में सफाई होनी चाहिए, साफ सफाई की व्यवस्था निरंतर हो, कोई भी व्यक्ति अस्पताल आता है तो उसे सभी बेसिक सुविधाएं मुहैया होनी चाहिए। इसमें उनके बैठने की व्यवस्था एवं सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए। डॉक्टर समय से अस्पताल आएं। यदि किसी कंपनी की सेवा खराब है तो उनका कॉन्ट्रैक्ट खत्म किया जाए, बायो मेडिकल वेस्ट की टीम अस्पताल में लगातार बायोमेडिकल कलेक्शन करती रहे। उन्होंने कहा कि महज कागज में उपस्थिति दर्ज कराने से काम नहीं चलेगा।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image