Friday, Apr 19 2024 | Time 16:12 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अदालत ने हत्या के मामले में दम्पति को आजीवन कारावास की सजा सुनाई

मिर्जापुर 10 नवंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले की स्थानीय अदालत ने हत्या के मामले में पति और पत्नी को आजीवन की सजा सुनायी और साथ ही दोनों पर 17-17 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है।
अपर न्यायाधीश पंचम विद्वान ने अभियोजन की ओर से पेश गवाहों और प्रस्तु साक्ष्य को सही माना और गुरुवार को अदालत में राजू और पद्मा देवी को दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनायी और दोनों पर 17-17 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया। अदालत ने बचाव पक्ष के दलिलों को सिरे से ठुकरा दिया और दोनों को जेल भेज दिया गया।
अभियोजन पक्ष के 2012 को शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के महुअरिया मोहल्ले में एक युवक की हत्या की गयी बाद में पुलिस ने शव बरामद कर लिया था। शव की शिनाख्त राजेंद्र पुत्र मोतीलाल के रूप में हुई। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना शुरू की। विवेचना के दौरान राजेंद्र की हत्या का कारण प्रेम प्रसंग था।
अभियोजन द्वारा प्रस्तुत आरोप पत्र में बताया गया कि पीड़ित राजेंद्र का प्रेम पद्मा देबी से था। पद्मा ने राजू उर्फ सत्यनारायण से शादी कर ली, लेकिन राजेंद्र उससे मिलने बराबर जाता था। यह बात पति पत्नी को अच्छी नहीं लगी और दोनों उसे कई बार मिलने से मना किया लेकिन राजेंन्द्र अपनी हरकतों से बाज नहीं आया । दम्पति ने उसे रास्ते से हटाने के लिए योजना बनायी और दोनों ने उसकी हत्या कर शव को फेंक दिया। उसकी पहचान मिटाने के लिए चेहरे को पत्थर से कुचल दिया था।

सं. उप्रेती
वार्ता
More News
आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

18 Apr 2024 | 10:59 PM

बुलंदशहर, मेरठ, गाजियाबाद, 18 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के लिए मतदाताओं से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार मौका देने और उनके हाथ मजबूत करने की अपील की।

see more..
कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया पदाधिकारी को हाइजैक करने का आरोप

कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया पदाधिकारी को हाइजैक करने का आरोप

18 Apr 2024 | 10:46 PM

लखनऊ, 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि उनकी पार्टी के सह संयोजक विकास अग्रहरि को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कुछ कार्यकर्ता जबरन ले गये और उनके गले में भाजपा का अंगवस्त्र पहला कर फोटो सोशल मीडिया में वायरल कर दी।

see more..
image