Friday, Mar 29 2024 | Time 19:59 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


देवरिया में नगर निकाय चुनाव की तैयारी तेज

देवरिया,11 नवंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में आगामी नगर निकाय चुनाव की तैयारी तेज कर दी गई ह और इसके तहत जिले में 262 वार्डों में 196 मतदान केन्द्र और 556 मतदान स्थल बनाये गये हैं।
जिला निर्वाचन अधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में शुक्रवार को आयोजित समीक्षा बैठक में सभी प्रभारी अधिकारियों को 15 नवंबर तक निकाय निर्वाचन से संबंधित कार्ययोजना उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गये हैं। श्री सिंह ने बताया कि सभी विभाग प्रारूप 1 पर अपने-अपने विभाग के कर्मचारियों की सूची प्राथमिकता के आधार पर उपलब्ध कराए। जोनल मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट के रूप में तैनात करने के लिए अधिकारियों की सूची तैयार कर लिया जाय।
जिलाधिकारी ने मतदान से जुड़े कार्मिकों के प्रशिक्षण के लिए आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि ट्रेनिंग मैन्युअल तैयार कर लिया जाए। 50 मास्टर ट्रेनर के माध्यम से मतदान कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। नगर पालिका परिषद देवरिया में 33 वार्डो के सापेक्ष 57 मतदान केंद्र एवं 188 मतदान स्थल बनाये गए हैं। नगर पालिका परिषद गौरा बरहज में 25 वार्डों के सापेक्ष 18 मतदान केंद्र बनाये गए हैं। जिले में दो नगर पालिका परिषद व 15 नगर पंचायतों में अद्यतन 262 वार्ड के सापेक्ष 196 मतदान केंद्र व 566 मतदान स्थल बनाये गए हैं।
उन्होने सभी एसडीएम को अपने-अपने तहसीलों में आने वाले नगर निकायों के मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर वोटर फ्रेंडली बनाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि समस्त मतदान केंद्रों पर बिजली, पानी, दिव्यांग मतदाताओं की सुविधा के लिए रैंप आदि की व्यवस्था सुनिश्चित कर ली जाए। आदर्श बूथ बनाने के लिए एसडीएम एवं ईओ सामूहिक रूप से जिम्मेदार होंगे।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
मुख्तार के शव के देर रात तक गाजीपुर पहुंचने के आसार

मुख्तार के शव के देर रात तक गाजीपुर पहुंचने के आसार

29 Mar 2024 | 7:42 PM

गाजीपुर, 29 मार्च (वार्ता) माफिया डॉन और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के पार्थिव शरीर के शुक्रवार देर शाम गाजीपुर पहुंचने के आसार हैं जिसके मद्देनजर गाजीपुर और मऊ में सुरक्षा इंतजाम और कड़े कर दिये गये हैं।

see more..
गाजीपुर के युसूफपुर मोहम्मदाबाद में होगा मुख्तार का अंतिम संस्कार

गाजीपुर के युसूफपुर मोहम्मदाबाद में होगा मुख्तार का अंतिम संस्कार

29 Mar 2024 | 6:28 PM

गाजीपुर, 29 मार्च (वार्ता) मऊ सदर विधानसभा क्षेत्र से पांच बार विधायक रहे माफिया डान मुख्तार अंंसारी का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव यूसूफपुर मोहम्मदाबाद में स्थित पुस्तैनी कब्रस्तान काली बाग में होगा जिसकी तैयारियां मुक्कमल कर ली गयी हैं।

see more..
मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

29 Mar 2024 | 4:16 PM

बांदा 29 मार्च ((वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने शुक्रवार को माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की मृत्यु के न्यायिक जांच के आदेश दिए।

see more..
image